उत्तरप्रदेशलखनऊ

यूपी : नगरीय निकायों के रिक्त पदों के उपचुनाव चार मई को

राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की रिक्त पदों के उपचुनाव की अधिसूचना। नामांकन पत्र 31 मार्च से छह अप्रैल तक भरे जाएंगे। मतदान चार मई को होंगे। चुनाव चिह्न का आवंटन 10 अप्रैल को होगा।

 

लखनऊ,अमन यात्रा : राज्य निर्वाचन आयोग, पंचायत चुनाव के बाद नगरीय निकायों के रिक्त पदों के चुनाव कराएगा। आयोग ने शनिवार को रिक्त पदों के उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। नामांकन पत्र 31 मार्च से छह अप्रैल तक भरे जाएंगे। मतदान चार मई को होंगे।

हरदोई की नगर पालिका परिषद पिहानी, झांसी की नगर पंचायत रानीपुर, बाराबंकी की नगर पंचायत बंकी व आगरा की नगर पंचायत किरावली में अध्यक्ष के पद रिक्त हैं। प्रयागराज, अलीगढ़, कानपुर नगर व मेरठ नगर निगम में पांच पार्षदों के पद रिक्त हैं। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में सदस्यों के 22 पद खाली चल रहे हैं।

इन सभी पदों को भरने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार नामांकन पत्र 31 मार्च से एक अप्रैल व तीन अप्रैल से छह अप्रैल के बीच भरे जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच सात अप्रैल को होगी। नाम वापसी नौ अप्रैल को होगी। चुनाव चिह्न का आवंटन 10 अप्रैल को होगा। चार मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। इसके बाद छह मई को वोटों की गिनती होगी।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button