कानपुर देहात

225 मरीजों का किया गया उपचार, बांटी गई औषधि

भोगनीपुर तहसील के अमरौधा तथा मलासा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 225 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि वितरित की गई।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील के अमरौधा तथा मलासा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग- अलग रोग से पीड़ित कुल 225 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि वितरित की गई।

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।रविवार को तहसील क्षेत्र के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। मलासा विकासखंड के बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुल 32 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर शशि द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि वितरित की गई।

वहीं मलासा में 22 तथा जरसेन में 28 मरीजों का उपचार डॉक्टर अमित निरंजन तथा डॉक्टर सौरभ सचान द्वारा किया गया। अमरौधा विकासखंड के अमरौधा कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुल 26 अलग अलग रोग से पीड़ित मरीजों का उपचार मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान तथा डॉक्टर तश्नीम द्वारा किया गया।वहीं मूसानगर में 37,रूरगांव में 39 तथा देवराहट में 21 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर सोम, डॉक्टर अरविंद कटियार तथा डॉक्टर शैलेंद्र द्वारा किया गया तथा उन्हे दवा वितरित की गई।

इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास कुमार तथा डॉक्टर आदित्य सचान ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।बीमारी से बचाव के लिए पानी का इस्तेमाल अधिक से अधिक मात्रा में करें,दिन के समय बाहर निकलने पर फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनकर ही बाहर निकलें तथा रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें।बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लें तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करें।

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

10 hours ago

परिवार समेत निडर होकर करें मतदान

पुखरायां। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लोकसभा चुनाव को लेकर थाना भोगनीपुर पुलिस…

10 hours ago

परिषदीय विद्यालय में समर कैंप का हुआ आयोजन, बच्चों ने दिखाया कौशल

कानपुर देहात। गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय सिठऊपूर्व में समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें…

12 hours ago

राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीय संचार परिषद की ओर से विज्ञान जागरूकता मेला आयोजित

सुशील त्रिवेदी। फर्रुखाबाद जनपद के मोहम्मदाबाद कस्बे सम्पन्न विज्ञान जागरूकता मेले में छात्रों ने बढ़चढ़कर…

12 hours ago

परख पोर्टल से होगा माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण, 40 बिंदुओं पर होगी आख्या अपलोड

कानपुर देहात। माध्यमिक शिक्षा विभाग भी धीरे-धीरे अब हाइटेक हो रहा है। विद्यालयों का निरीक्षण…

15 hours ago

This website uses cookies.