औरैया

सपा से विधानसभा स्पीकर रहे धनीराम वर्मा की पत्नी के खाते से हडपे 26 लाख

समाजवादी पार्टी से कई बार विधायक, विधानसभा स्पीकर व नेता प्रतिपक्ष रहे स्व.धनीराम वर्मा की पत्नी से उनके ही सबसे छोटे बेटे व बहु ने पेंशन के 26 लाख रुपए निकालकर हड़प लिए।

औरैया,अमन यात्रा । समाजवादी पार्टी से कई बार विधायक, विधानसभा स्पीकर व नेता प्रतिपक्ष रहे स्व.धनीराम वर्मा की पत्नी से उनके ही सबसे छोटे बेटे व बहु ने पेंशन के 26 लाख रुपए निकालकर हड़प लिए। पीड़ता ने अपने बेटे व बहु के खिलाफ थाना दिबियापुर में तहरीर दी है। पुलिस ने मुक़दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वर्तमान में पीड़ता की सबसे बड़ी बहू व पुर्व विधायक स्व.महेश वर्मा की पत्नी रेखा वर्मा बिधूना विधानसभा से सपा से विधायक भी हैं। पूर्व विधानसभा स्पीकर स्व.धनीराम वर्मा की 80 वर्षीय पत्नी रामदेवी वर्मा निवासी  पुर्वा सुजान, थाना बेला ने पुलिस को बताया कि उनका पेंशन खाता एसबीआई बैंक बिधूना में है। इसी साल उनके सबसे छोटे बेटे उमेश वर्मा व उनकी पत्नी स्नेहलता वर्मा जो कि  प्राथमिक विद्यालय कोहराई में सहायक अध्यापक हैं , और इनके बेटे सुमित वर्मा ने उनसे यह कहा कि अगर मैं अपना पेंशन का पैसा नहीं निकालूंगी तो सरकार ये पैसा वापस ले लेगी और इस पैसे को निकल कर दूसरा नया खता खुलवाकर उसमें डाल  देंगे। बताया कि उसके खाते में पेंशन के अलावा भी रकम थी।
कुल 26 लाख रुपये खाते में थे। वह अपने बेटे व बहु की बातों में आ गई। उसकी बहु और उसका पौत्र सुमित वर्मा मुझे उसे बिधूना बैंक में ले गये और खाते से पूरा रुपया 26 लाख निकाल लिया। नए खाते में डालने के की बात कहकर , पैसा निकाल के दिबियापुर ले आये। इन लोगों ने मुझसे झूठ कहा कि मेरा पैसा दिबियापुर स्थित जिला सहकारी बैंक में जमा कर रहे है। कुछ दिनों पहले जब मेरा स्वास्थ्य खराब हुआ तो मैंने इनसे पैसा निकलने के लिए कहा। तब इन्होने पैसा देने से इंकार कर दिया एवं मेरे खाते की जानकारी देने से भी इंकार कर दिया। मैंने लखनऊ जाकर अपनी बेटी के द्वारा अपना इलाज कराया। लौट के आने के बाद जब मैं फफूंँद चौराहे दिबियापुर स्थित जिला सहकारी बैंक गई तो मुझे बैंक मैनेजर द्वारा पता चला की इस बैंक में मेरा कोई खाता ही नहीं खुला है। पैसा जमा करते समय इन लोगों ने मेरे अंगूठे के निशान भी लगवाए थे। मैनेजर ने मुझे बताया की सारा रुपया स्नेहलता वर्मा ने और सुमित वर्मा ने अपने खाते में जमा करा लिया है। इसके बाद उसने बेटे बहु व पौत्र से कहा कि उसे ऊनके रुपये दे दें, लेकिन  ये लोग मेरी पेंशन का रुपया नहीं दे रहे हैं। पीड़िता ने इन सबके खातों की जाँच कराने की मांग के साथ ही कहा कि पूरे। मामले की जांच कर इन तीनों पर कड़ी कार्रवाई कर उन्हें उनका रुपया दिलाया जाए। थाना प्रभारी शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
इनसेट-
धीरे धीरे बिखरा वर्मा परिवार
धनीराम वर्मा के बड़े बेटे पूर्व विधायक महेश वर्मा के निधन के बाद धनीराम वर्मा का भी निधन हो गया। एक बड़े राजनैतिक घराने का बिखरना यहां से शुरू हो गया। भाइयों में संपति विवाद और राजनैतिक विरासत पाने को जद्दोजहद हई।2017 में महेश वर्मा की पत्नी का टिकट कटाकर धनीराम वर्मा के बेटे दिनेश वर्मा गुड्डू बिधूना से चुनाव लड़े लेकिन जीत हासिल नहीं हई। इस बार 2022 महेश वर्मा की पत्नी रेखा वर्मा को सपा ने टिकट दिया तो रेखा वर्मा जीतकर विधानसभा पहुंची। जबकि आरोपी बेटा व बहु दिबियापुर में रहता है।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

डीबीटी कार्य पूर्ण न करने वाले प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) कार्य अपने स्तर…

1 hour ago

बच्चों को पढ़ाने वाले सरकारी अध्यापकों का अब होगा मूल्यांकन, पढ़ाते समय क्लास रूम की होगी रिकॉर्डिंग

कानपुर देहात। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था में किए जा सुधार के क्रम…

4 hours ago

दीक्षा एप के प्रयोग में रुचि नहीं दिखा रहे शिक्षक, हो सकती है कार्यवाही

कानपुर देहात। जनपद के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

4 hours ago

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: एक जुलाई को 55 फीसदी होगा महंगाई भत्ता

कानपुर देहात। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जुलाई 2024 में एक बार फिर…

4 hours ago

प्रार्थना सभा में ही जांची जाएगी शिक्षकों की उपस्थिति

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में प्रधानाध्यापक समेत सभी शिक्षकों को अनिर्वाय रूप से प्रार्थना सभा…

4 hours ago

ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चौरा रेलवे ट्रैक पर बुधवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन…

6 hours ago

This website uses cookies.