कानपुर

सीएसजेएमयू के रोजगार मेले में बंपर नौकरियां पाकर छात्रों के खिले चेहरें

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए रोजगार मेले में छात्र-छात्राओं को बंपर नौकरियां हासिल हुई। जानी-मानी 10 मल्टीनेशनल कंपनियों से आए हुए प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय के 150 से अधिक छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट दिया।

कानपुर, अमन यात्रा ।  छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए रोजगार मेले में छात्र-छात्राओं को बंपर नौकरियां हासिल हुई। जानी-मानी 10 मल्टीनेशनल कंपनियों से आए हुए प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय के 150 से अधिक छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट दिया।

विश्वविद्याल के यूआईईटी लेक्चर हॉल कॉम्पलेक्स में शनिवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया । नए सत्र की शुरुआत से पहले हुए इस रोजगार मेले के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। अलग-अलग कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कई राउंड के साक्षात्कार के बाद 150 से अधिक छात्रों को चयनित किया गया। मेले में मनी सल्यूशन, श्रीराम लाइफ इन्श्योरेन्स, ऑलसेट टेक्नोलॉजी, सकाटा इन्क कारपोरेशन, रेडमिल, एस.बी.आई लाइफ, स्टार यूनियन, रैपिडो, जोमैटो एवं स्वीगी में लगभग 150 छात्र-छात्राओं को शार्टलिस्ट कर चयनित किया गया। विभिन्न पदों पर हुई इन नियुक्तियों के लिए चयनित छात्रों को 1.4 से 3.5 लाख तक का सालाना पैकेज ऑफर किया गया।

इससे पहले रोजगार मेले का शुभारंभ मख्य अतिथि प्रतिकुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के छात्रों को रोजगार के लिए अधिक से अधिक अवसर मिल सकें यह हम सभी का प्रयास है। इस रोजगार मेले का उद्देश्य छात्रों को एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है। उन्होंने साक्षात्कार के लिए आये छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. प्रभात द्विवेदी ने कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन से विश्वविद्यालय में निरंतर इस प्रकार के रोजगार मेले का आयोजन हो पा रहा है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें उनकी नौकरी के लिए शुभकामनाएं दी। जिन छात्रों का चयन नहीं हुआ वे बिल्कुल हताश ना हो, इस बार की कमियों से सीख कर आने वाले अवसरों के लिए खुद को अपडेट करें। कार्यक्रम में यूआईईटी डायरेक्टर प्रो. बृष्टि मित्रा, प्रो. संजय स्वर्णकार, ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट अधिकारी सौरभ गुप्ता, अभिषेक मिश्रा , अख्तर, मानसी, मुकेश कुमार, सुनील दत्त तिवारी मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

छात्र नेता सौरभ सौजन्य की अगुआई में कैंडल मार्च निकाल अपना आक्रोश जताया

कानपुर। नरेंद्रदेव कृषि विवि अयोध्या में गाइड/सलाहकार के उत्पीड़न पर आत्महत्या करने वाले छात्र यशपाल…

58 mins ago

कानपुर देहात में फसल की रखवाली कर रहे किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर दर्दनाक मौत,परिजन बेहाल

पुखरायां।कानपुर देहात में बीते शुक्रवार की रात्रि फसल की रखवाली कर रहे एक किसान की…

1 hour ago

मतदान कार्मिक की अनुपस्थिति पर होगी एफoआईoआरo/ मुकदमा

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 45 जालौन लोकसभा के भोगनीपुर विधानसभा में…

2 hours ago

राष्ट्र निर्माण में विज्ञान व तकनीकी की महत्वपूर्ण भूमिका : प्रो. आर के द्विवेदी

कानपुर देहात। राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद भारत सरकार तथा अकबरपुर महाविद्यालय के संयुक्त…

5 hours ago

परिषदीय शिक्षक दीक्षा एप के प्रयोग में नहीं दिखा रहे रुचि

कानपुर देहात। मंडल के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

8 hours ago

इग्नू में जुलाई 2024 सत्र के प्रवेश प्रारंभ।

अमन यात्रा ब्यूरो। पुखरायां कस्बा स्थित रामस्वरूप ग्राम उद्योग परास्नातक महाविद्यालय पुखरायां कानपुर देहात में…

8 hours ago

This website uses cookies.