Clickadu
खेल

लंदन में अपना 41वां बर्थडे मनाएंगे एमएस धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हर साल 7 जुलाई को अपना बर्थडे मनाते हैं. माही इस साल अपना बर्थडे लंदन में मना सकते हैं. हाल ही में धोनी की वाइफ साक्षी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है.

नईदिल्ली,अमन यात्रा :  पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हर साल 7 जुलाई को अपना बर्थडे मनाते हैं. माही इस साल अपना बर्थडे लंदन में मना सकते हैं. हाल ही में धोनी की वाइफ साक्षी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में उन्होंने बताया कि वह धोनी और जीवा के साथ लंदन पहुंच गई हैं. ऐसे में कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या धोनी लंदन में अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. वहीं भारतीय टीम भी इस समय लंदन में ही है. ऐसे में माही टीम के साथ भी जन्मदिन मना सकते हैं.

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड में पिछले साल की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेल रही है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 7 जुलाई से खेला जाएगा वहीं 12 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. पहले टी20 (7 जुलाई) के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, ऐसे में यह खिलाड़ी माही के बर्थडे में शिरकत कर सकते हैं.

इससे पहले खबर आई थी कि धोनी घुटनों के दर्द से परेशान हैं. ऐसे में वह अपने घुटनों का इलाज रांची के पास एक गांव में पेड़ के नीचे बैठकर मरीजों को देखनेवाले वैद्य से करवा रहे हैं. जंगली जड़ी-बूटियों की मदद से पारंपरिक तौर पर इलाज करने वाले वैद्य बंधन सिंह खरवार  ने बताया था कि वह प्रत्येक मरीज की तरह धोनी से भी दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपये चार्ज करते हैं.

वैद्य रांची से करीब 70 किलोमीटर दूर लापुंग थाना क्षेत्र के कातिंगकेला में पिछले 28 सालों से पेड़ के नीचे टेंट लगाकर कई तरह की बीमारियों का इलाज करते हैं. उन्होंने बताया था कि पिछले एक महीने से हर चार दिन के अंतराल पर धोनी आकर दवा की खुराक लेते हैं. दरअसल वैद्य हड्डियों की बीमारी के इलाज के लिए जो दवा तैयार करते हैं, उसे मरीजों के लिए घर ले जाने की सुविधा नहीं है.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button