कानपुर देहात

राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने वन महोत्सव के अवसर पर ईको पार्क माती में किया पौध रोपण, दिया पर्यावरण का संदेश

पौधारोपण महाअभियान 2022 के अन्तर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम में मा0 राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग संजय सिंह गंगवार ने इस महाअभियान में अपनी सिरकत करते हुए ईको पार्क माती में जामुन के पौधे का पौधरापण कर अपना योगदान दिया.

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  पौधारोपण महाअभियान 2022 के अन्तर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम में मा0 राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग संजय सिंह गंगवार ने इस महाअभियान में अपनी सिरकत करते हुए ईको पार्क माती में जामुन के पौधे का पौधरापण कर अपना योगदान दिया साथ ही उन्होंने इस अवसर पर कहा कि आज जनपद में करीब 60 लाख पौधे लगाये जा रहे है लेकिन जरूरी है कि हम लगाये गये पौधों का संरक्षण करें, इन वृक्षों को अपने बच्चों की तरह पालना, पोषना पडेगा तभी ये फलवित और पुष्पित हो सकते हैं.

इस महाअभियान से जन-जन को जोड़ना होगा किसाना, मजदूर सभी को इस महाअभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। इस जनपद में नारी शक्ति की जो प्रशासनिक क्षेत्र में जो भूमिका सुनिश्चित हुई है निश्चित रूप से वह अन्य जनपदों के लिए अनुकरणीय है, मा0 राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं को आप सब मिलकर धरातल में उतारने का काम करेंगे ऐसी मैं उम्मीद और कामना करता हूं। इस अवसर पर बोलते हुए जिलाधिकारी नेहा जैन ने कहा कि वन महोत्सव का यह कार्यक्रम केवल प्रशासनिक अमले का काम नहीं है अपितु इसमें हर व्यक्ति की भागीदारी होनी चाहिए तभी इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकता है, इसके लिए उन्होने जन-जन का आवाहन किया है, पेड़ धर्म, मजहब देखकर छाया नहीं देते हैं अपितु निस्वार्थ और लोगों के सेवा हेतु संकल्पि होकर छाया प्रदान करते हैं इसीलिए हम सब की यह जिम्मेदारी है कि केवल वृक्ष लगायें बल्कि इनको संरक्षित भी करें।

इस अवसर पर बोलते हुए पुलिस अधीक्षक सुनीति ने कहा कि इस महाअभियान में हम सब योगदान करेंगे, इस अवसर पर बोलते डीएफओ एके द्विवेदी ने कहा कि वृक्ष की महिमा का वर्णन वेद शास्त्रों में किया गया है कि एक वृक्ष दस पुत्रों के बराबर है ऐसी स्थिति में जरूरी है कि हम अधिक से अधिक वृक्ष लगायें और उनकों संरक्षित करें। इस अवसर पर उच्च प्राथमिक विद्यालय, सिठमरा के बच्चों ने कठपुतली नृत्य द्वारा पर्यावरण का संदेश दिया। इस अवसर पर एडीएम वित्त एवं राजस्व जगदम्बा प्रसाद गुप्ता आदि जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण एवं स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

16 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

19 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

19 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

19 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

19 hours ago

This website uses cookies.