फतेहपुर

सीडीओ ने एक व्यक्ति की जमकर क्लास ली और कहा कि एक बूढ़ी मां की  देखभाल नहीं कर सकते हो

निचले स्तर पर जन समस्याओं को किस तरह नेगलेक्ट किया जाता है,इसका सीधा साधा नजारा उच्चाधिकारियों के आगमन पर फरियादियों की उमड़ती भीड़ से लगाया जा सकता है।हथगाम थाना परिसर में मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश एवं पुलिस कप्तान राजेश कुमार सिंह के सामने समस्याओं का अंबार लग गया।

खागा, अमन यात्रा ।  निचले स्तर पर जन समस्याओं को किस तरह नेगलेक्ट किया जाता है,इसका सीधा साधा नजारा उच्चाधिकारियों के आगमन पर फरियादियों की उमड़ती भीड़ से लगाया जा सकता है।हथगाम थाना परिसर में मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश एवं पुलिस कप्तान राजेश कुमार सिंह के सामने समस्याओं का अंबार लग गया।कुल 56 प्रार्थना पत्रों में से एक दर्जन का निस्तारण कराया गया।

  ये भी पढ़े-   आवास छोड़कर भागे राष्ट्रपति राजपक्षे, जाने वजह

शनिवार को हथगाम थाना परिसर में आयोजित थाना दिवस पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह एवं सीडीओ सत्य प्रकाश की उपस्थिति में लोग समस्याओं के समाधान की उम्मीदें लेकर आए। सराय साबा से आए फरियादी नंदलाल  लोधी ने बताया कि वह मां के साथ रहता है और सेवा करता है लेकिन भाई स्वराज लोधी मां पर नाजायज दबाव डालकर प्रताड़ित करता है।यह सुनकर मुख्य विकास अधिकारी ने स्वराज लोधी की जमकर क्लास ली और कहा कि एक बूढ़ी मां की  देखभाल नहीं कर सकते हो और अलग से परेशान करते हो।मां कलावती का कहना है कि उसका बेटा नंदलाल सेवा करता है इसलिए वह उसके हिस्से की जमीन जोत बो रहा है।सीडीओ ने पुलिस को निर्देश दिया कि कलावती और मां की सेवा कर रहे नंदलाल पूरी मदद की जाए।

ये भी पढ़े-    आवास छोड़कर भागे राष्ट्रपति राजपक्षे, जाने वजह

सिठौरा के दुरारे लाल,रमेश कुमार आदि फरियाद थी कि चकबंदी लेखपाल ने पुराने नंबर 10 56 /3 की 12 वर्ग मीटर जमीन ही गायब कर दी है।आकार पत्र 45 में गाटा संख्या 774 है जबकि कंप्यूटर में 1774 दर्ज है।फरियादी के अनुसार दोनों गलत हैं।चकबंदी लेखपाल हरिश्चंद्र ने प्रार्थी की जमीन ही गायब कर दी है।आला अधिकारियों की उपस्थिति में अच्छी खासी संख्या में लोग फरियाद लेकर आए हुए थे। पंचानवे फीसदी समस्याएं जमीन संबंधी रहीं।इनमें अधिकतर समस्याएं लेखपाल जन्य थीं।

प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कुमार सिंह ने लगभग एक दर्जन समस्याओं का निस्तारण कराया और मौके पर पुलिस और लेखपाल की टीम रवाना की। प्रभारी निरीक्षक ने आधा दर्जन टीमें गठित कर प्रार्थना पत्रों के साथ पुलिस को मौके पर भेजा। कई स्थानों पर लेखपाल भी गए। कुल मिलाकर,भीड़ ने यह साबित किया कि निचले स्तर के कर्मचारी गरीबों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।यही कारण है कि आला अधिकारियों के आने पर उम्मीदें उम्र पड़ती हैं।चौकी प्रभारी छिवलहा विद्या प्रकाश, एसएसआई नितिन कुमार,कानूनगो लक्ष्मी शंकर सहित सभी सर्किल के लेखपाल मौजूद थे।

सीओ ने किया भ्रमण-

नवागंतुक पुलिस क्षेत्राधिकारी  वीर सिंह ने त्यौहार के मद्देनजर ग्राम थाना क्षेत्र में भ्रमण कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक सहित मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

14 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

16 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

17 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

17 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

17 hours ago

This website uses cookies.