कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर कार्यदायी संस्था व सम्बंधित अधिकारियो पर कार्यवाही करने में नहीं बरती जाएगी कोई कसर : प्रमुख सचिव, श्रम एवं सेवायोजन

मुख्य सचिव उ० प्र० शासन की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमुख सचिव श्रम तथा प्रदेश के सभी 18 मंडलों के मंडलायुक्त, कार्यदायी संस्था व श्रम विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियो के साथ बैठक की गई ।

Story Highlights
  • मुख्य सचिव उ० प्र० शासन ने अटल आवासीय विधालय के निर्माण कार्यो की सभी मंडलायुक्त के साथ की बैठक, दिए अहम निर्देश

अमन यात्रा,कानपुर नगर। मुख्य सचिव उ० प्र० शासन की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमुख सचिव श्रम तथा प्रदेश के सभी 18 मंडलों के मंडलायुक्त, कार्यदायी संस्था व श्रम विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियो के साथ बैठक की गई । मुख्य सचिव महोदय ने मंडलों में टेंडर एवं सामग्रियों के क्रय प्रक्रिया सम्बन्धी कार्यो की अद्यतन स्थिति के बारे में जायजा लिया गया , जिस पर अपर श्रमायुक्त सौम्या पांडे ने विधालय के निर्माण कार्य व सामग्रियों की क्रय प्रकिया में अभी तक हुई प्रगति की अद्यतन स्थिति का प्रस्तुतीकरण किया गया।

बैठक में प्रमुख सचिव श्रम ने विद्यालय में कक्षा-6 हेतु आवश्यक सेग्मेंट्स के निर्माण कार्य पूर्ण कराने तथा फर्नीचर ,आईटी , उपकरणों की लाइन छात्र छात्राओं के यूनिफॉर्म पाठ्य पुस्तकें एवं लेखन से संबंधित सामग्रियों , खेलकूद संबंधित सामग्रियों एवं चिकित्सा व्यवस्था तथा विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र के शुभारंभ हेतु आवश्यक सेंटर के निर्माण एवं महत्वपूर्ण कार्यों को समय सीमा के अंदर पूर्ण न कराए जाने पर आगरा, अयोध्या, झांसी एवं आजमगढ़ मंडल के उप श्रम आयुक्त की कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई।

प्रमुख सचिव महोदय ने समस्त मंडलों के अधिकारियों को निर्माण कार्य व अन्य कार्यो को समय से पूर्ण कराए जाने हेतु सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए , बैठक के अंत में अपर श्रम आयुक्त, सौम्या पांडे ने भी निर्देश दिए गए कि जिन मंडलों को किसी भी प्रकार की अटल आवासीय विद्यालय के कार्यो में यदि कोई समस्या आ रही है तो अपर श्रमायुक्त से व्यक्तिगत संपर्क कर चर्चा कर समस्या के स्बंध में चर्चा कर सकते है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button