कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अनावश्यक किसी भी अभिभावकों को परेशान न किया जाए : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शिक्षा के अधिकार योजना के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों के प्राचार्यो के साथ बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त प्राचार्यो को निर्देशित करते हुए कहा कि अगले 2 दिनों में उन बच्चों के एडमिशन लिए जाए.

Story Highlights
  • जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में शिक्षा के अधिकार योजना के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों के प्राचार्यो के साथ बैठक सम्पन्न
  • अगले 2 दिनों में उन बच्चों के एडमिशन लिए जाए, जिनके द्वारा शिक्षा के अधिकार के तहत आंवटन किया गया है : विशाख

कानपुर,अमन यात्रा । जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शिक्षा के अधिकार योजना के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों के प्राचार्यो के साथ बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त प्राचार्यो को निर्देशित करते हुए कहा कि अगले 2 दिनों में उन बच्चों के एडमिशन लिए जाए, जिनके द्वारा शिक्षा के अधिकार के तहत आंवटन किया गया है तथा उनके मानक पूर्ण है,उन्होंने कहा कि अनावश्यक किसी भी अभिभावकों को परेशान न किया जाए। शिक्षा के अधिकार के तहत आवंटन बच्चों के एडमिशन के संबंध में संवेदनशील बने। उन्होंने कहा कि एडमिशन लेने के बाद किसी भी बच्चे को वापस नही किया जाए। बैठक के दौरान समस्त विद्यालयों में अवशेष एक-एक एडमिशन की समीक्षा की गई। बैठक में कुछ ऐसे प्रकरण सामने आए जिनमें दूसरे वार्ड का पता है किंतु आवेदन दूसरे वार्ड के स्कूल के लिए है, ऐसे प्रकरणों के सम्बंध में जिलाधिकारी ने संबंधित विद्यालयों को उसकी विस्तृत विवरण अगले 2 दिनों में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश समस्त विद्यालयों के प्राचार्य को दिए गए।

ये भी पढ़े-  मनरेगा मजदूरी का भुगतान बीसी सखियों के माध्यम से किया जाएगा

जिलाधिकारी द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा गया कि अपर जिलाधिकारी (भू0आ0), बेसिक शिक्षा अधिकारी, डीआईओ एवं ऐसे चार स्कूलों के प्राचार्यो की समिति गठित कराकर आरटीई के तहत प्रवेश हेतु वांछित अभिलेखों का एक चेक लिस्ट आगामी अध्ययन वर्ष के लिए तैयार किया जाए ताकि प्रक्रिया में पूरे जनपद में एकरूपता रहें।  बैठक में अपर जिलाधिकारी (भू0आ0) सत्येंद्र कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी  सुजीत कुमार सिंह,समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं सम्बन्धित प्राचार्य उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button