कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन

मलासा विकासखंड के अंतर्गत बरौर मलासा तथा जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित करीब एक सैकड़ा मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया

पुखरायां,अमन यात्रा । मलासा विकासखंड के अंतर्गत बरौर मलासा तथा जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित करीब एक सैकड़ा मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया . वहीं लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना की तीसरी खुराक के रूप में अपना वैक्सिनेशन भी कराया. इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी देवीपुर द्वारा मरीजों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।रविवार को बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 30 मरीजों ने वहां पहुंचकर मौजूद डॉक्टर शशि तथा डॉक्टर पूनम द्वारा अपना उपचार कराया सबसे अधिक वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों ने अपना उपचार कराया वहीं मौसम परिवर्तन के चलते खांसी जुकाम तथा पेट संबंधी मरीजों ने भी अपना उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा कराया वहीं स्वास्थ्य केन्द्र में लोगों ने प्रिकोसन डोज के रूप में वैक्सीन की तीसरी खुराक लेकर अपना वैक्सीनेशन भी करवाया.

ये भी पढ़े-   भोगीसागर गांव स्थित एक तालाब के किनारे मिला अज्ञात शव  

वहीं मलासा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 32 तथा जरसेन स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में करीब 46 लोगों ने वहां पहुंचकर अपना उपचार कराया इस मौके पर प्रभारी चिकित्साधिकारी देवीपुर द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए उन्होंने मौसम परिवर्तन के चलते लोगों से अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने शुद्ध पानी का इस्तेमाल करने तथा घरों में तथा आस पास पानी एकत्र न होने देने की अपील की बीमारी की स्थित में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का इस्तेमाल करने की बात कही। इस मौके पर डॉक्टर नरेंद्र विश्वकर्मा मिथलेश पाल डॉ सौरभ सचान त्रिलोकी नाथ फार्मासिस्ट सुधीर सचान एल टी योगेंद्र सिंह सुरेश कुमार एएनएम शशि रजनी ललिता कमला सुधा नीतू आदि भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button