कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

ठंडे बस्ते में पहुंची शिक्षकों के स्कूल आवंटन की प्रक्रिया

जनपद में 66 शिक्षकों को अभी तक स्कूल का आवंटन नहीं हुआ है। बता दें हाईकोर्ट के आदेश पर परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत चयनित 1024 मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) के शिक्षकों को उनके पसंद के जिले आवंटित किए गए थे।

Story Highlights
  • शिक्षकों को नहीं मिल रहा है वेतन, शिक्षक हुए मानसिक रोगी
 कानपुर देहात, अमन यात्रा :  जनपद में 66 शिक्षकों को अभी तक स्कूल का आवंटन नहीं हुआ है। बता दें हाईकोर्ट के आदेश पर परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत चयनित 1024 मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) के शिक्षकों को उनके पसंद के जिले आवंटित किए गए थे। जनपद में 66 शिक्षक आए हैं। दूसरे जनपदों से स्थानांतरित होकर आए इन 66 शिक्षकों को एक माह से अधिक समय हो जाने के बावजूद स्कूल आवंटित नहीं किया गया है। इन शिक्षकों ने 18 जुलाई 2022 को बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया था तब से लेकर अभी तक यह लोग बीएसए कार्यालय में ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।
अब जरा कोई यह बताये कि इन शिक्षकों का बीएसए कार्यालय में क्या काम है अगर यह शिक्षक विद्यालय में जाएं तो यह शिक्षण कार्य करें जिससे शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार आए। यह शिक्षक स्कूल आवंटन का इन्तजार कर रहे हैं। इन शिक्षकों को विभाग द्वारा वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। वेतन न मिलने से शिक्षक मानसिक तनाव में हैं। विभाग को इनकी समस्या को समझते हुए जल्द से जल्द वेतन जारी कराना चाहिए।
बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडे ने बताया कि शिक्षकों की तैनाती व वेतन को लेकर शासन को पत्र भेजकर अनुमति मांगी गई है। निर्देश मिलने के बाद ही शिक्षकों को वेतन आहरित किया जाएगा साथ ही आदेश के मुताबिक स्कूल आवंटित किए जायेंगे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button