कानपुर देहात

प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधिगणों व अधिकारियों के साथ नवनियुक्त शिक्षकों को दिये नियुक्ति पत्र

प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम में गोल्डन कार्ड धारकों का कार्ड वितरण, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना के बीमा लाभार्थियों को बीमा का वितरण, निःशुल्क खतौनी वितरण के साथ-साथ मिशन शक्ति में अच्छा कार्य करने वाली नोडल शिक्षिकाओं एवं बच्चों को किया पुरस्कृत

कानपुर देहात,अमन यात्रा : प्रदेश में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री द्वारा नवनियुक्त के साथ वार्ता कर उनकी सफलता की शुभकामनाओं सम्बन्धी वीडियो कांन्फ्रेसिंग के द्वारा कलेक्ट्रेट एनआईसी में राज्यमंत्री, नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग उत्तर प्रदेश/जनपद के प्रभारी मंत्री महेश चंद्र गुप्ता व जनप्रतिनिधियों अधिकारियों की मौजूदगी में मा0 मुख्यमंत्री जी का उद्बोधन सुना गया।

वहीं उपरोक्त कार्यक्रम के पश्चात बेसिक शिक्षा विभाग में प्रदेश स्तर पर जारी 69000 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया के सापेक्ष 36590 नवनियुक्त चयनित शिक्षकों के नियुक्त पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन कम्युनिटी हॉल ईको पार्क माती कानपुर देहात में किया गया जिसमें जनपद में 36 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मुख्य अतिथि राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का समारोह की अध्यक्षता सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने की।

कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक प्रतिभा शुक्ला, विनोद कटियार, जिलाधिकारी दिनेश चंद्र, पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने दीप प्रज्ज्वलित व प्रार्थना कर किया।

कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक एक समाज सुधारक होता है और बेसिक शिक्षा में अच्छे एवं ज्ञानपरक शिक्षा देने वाले शिक्षकों से विद्या हासिल करने वाले छात्र आगे चलकर समाज में डाक्टर, इंजीनियर आदि उच्चाधिकारी तथा समाजसेवी बनकर उभरते है। उन्होने नव नियुक्त शिक्षकों से कहा कि शासन ने आप लोगों की ज्ञान क्षमता को ध्यान में रखते हुए इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है इसे सभी ईमानदारी से पालन करें और बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के साथ नियमित विद्यालय जाये तथा बच्चों के अभिभावकों के सम्पर्क में अवश्य रहे और बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी प्राप्त करते रहे।

वहीं सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने कहा कि शिक्षक समाज का अग्रणी व्यक्ति होते है और उनके ज्ञान से ही बच्चे विभिन्न विधाओं में अपने को ढालते है और भविष्य में अपनी तय की मंजिल को प्राप्त करते है। उन्होने कहा बेसिक शिक्षा का ज्ञान बच्चों को बहुत महत्व रखता है और इसी को ध्यान में रखते हुए एवं स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए भारी संख्या में शिक्षकों की भर्ती की गयी है ताकि प्रत्येक विद्यालय को सभी विषयों के शिक्षक प्राप्त हो और बच्चों को उच्च शिक्षा मिल सकें। वहीं विधायक विनोद कटियार, अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला ने भी सम्बोधन किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नव नियुक्त अध्यापकों को बधाई दी और मा0 विधायकों, पत्रकार बन्धुओें का धन्यवाद ज्ञापित किया। जिलाधिकारी ने नवनियुक्त शिक्षकों को वंचित वर्ग के बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए शिक्षकों के कार्य एवं दायित्व समझाए, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने मिशन प्रेरणा के अंतर्गत जनपद के समस्त बच्चों को भाषा और गणित की बुनियादी शिक्षा की गारंटी लेने के लिए शिक्षकों का आवाहन किया। कार्यक्रम में गोल्डन कार्ड धारकों का कार्ड वितरण, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना के बीमा लाभार्थियों को बीमा का वितरण, निशुल्क खतौनी वितरण के साथ-साथ मिशन शक्ति में अच्छा कार्य करने वाली नोडल शिक्षिकाओं एवं बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल, एसडीएम अकबरपुर आनन्द कुमार सिंह, अतिरिक्ति मजिस्ट्रेट राजीव राज, डायट प्राचार्य डॉ0 सच्चिदानंद यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, बबलू कटियार, मलखान सिंह, अंशू त्रिपाठी, अभिषेक, रस्तोगी, मुस्ताक अहमद, विवेक दलेला, अंजुला शुक्ला, देश वीर चौधरी, अखिलेश वर्मा, अनन्त त्रिवेदी, संत कुमार दीक्षित, अजय कुमार गुप्ता, शंकरलाल, जसीम अहमद, मोहम्मद अंसार ज्योत्सना गुप्ता, मोहम्मद शमी आदि अधिकारीगण व जनप्रतिनिधिगण आदि उपस्थित रहे। वहीं राज्यमंत्री, विधायक, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी आदि ने कलेक्ट्रेट परिसर के निकट बनाये गये पुष्प वाटिका में वृक्षारोपण भी किया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button