कानपुर देहात

चयनित शिक्षक जनपद के प्रत्येक विद्यालय में आयोजित करेंगे “जनपद स्तरीय जी0के0 ओलम्पियाड”

आज मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर हिंदी भवन सभागार में उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि शिक्षक ही समाज को सही दिशा प्रदर्शित करने का कार्य करता है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :   आज मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर हिंदी भवन सभागार में उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि शिक्षक ही समाज को सही दिशा प्रदर्शित करने का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि जनपद में नई शिक्षा नीति को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने हेतु 04 दिवसीय विकास खण्ड स्तर पर प्रशिक्षण प्रारम्भ किया जा चुका है।

  उन्होंने बताया कि कायाकल्प अभियान के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों को इस प्रकार तैयार किया जा रहा है, जिससे वह प्राइवेट विद्यालयों को टक्कर दे सकें एवं छात्र छात्राओं को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण भी प्रदान कर सके। उन्होंने शिक्षकों को अपना महत्व जानाते हुए अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन निष्पक्षता से किये जाने हेतु कहा। उन्होंने कहा कि जनपद के बच्चों का भविष्य उज्ज्वल होगा, उसी में देशहित भी निहित है।

इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी नेहा जैन एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय सहित मुख्य अतिथि की उपस्थिति में मा0 मुख्यमंत्री जी का उद्बोधन एल0ई0डी0 के माध्यम से ऑनलाइन सुना गया। शिक्षक दिवस पर खेल प्रतियोगिता के रूप में नई शिक्षा नीति बनाम पुरानी शिक्षण नीति विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता सहित कार्यक्रम को आकर्षक व रोमांचक बनाने हेतु प्रश्रोत्तरी प्रतोयोगिता का अभी आयोजन किया गया, जिसमें कड़ी टक्कर के दृष्टिगत 05 शिक्षकों को संयुक्त रूप से विजयी घोषित किया गया, जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विजयी 05 शिक्षकों को जनपद के प्रत्येक विद्यालय में “जनपद स्तरीय जी0के0 ओलम्पियाड”आयोजित कर जनपद के प्रतिभावान छात्र छात्राओं को भी जनपद स्तर पर पहचान दिलाने हेतु निर्देशित किया।

इस अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता के विजेता प्रथम गीता शर्मा, द्वितीय नरेंद्र एवं तृतीय स्थान पर गौरव को भी सम्मानित किया। तदोपरान्त अन्य शिक्षकों को भी शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया गया। इस दौरान नवीन कुमार दीक्षित को रा0 अध्यापक पुरस्कार 2021 के सम्मान से अलंकृत किया गया एवं उनके सम्मान में 25000 रु0 का चेक भी दिया गया।

इसी अवसर पर डॉ0 अंकुश कटियार को मा0 राज्यमंत्री द्वारा उनके द्वारा कोरोना काल में दी गयी उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा हेतु सम्मानित किया गया। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय, सभी खंड शिक्षा अधिकारी, शिक्षक गण आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

दो बाइक की टक्कर में युवक घायल कानपुर रेफर

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के गजनेर रोड में दो बाइक की आपस में टक्कर हो…

3 hours ago

आग ने अरहर की फसल को जलाकर किया राख

घाटमपुर कानपुर नगर। सजेती थाना क्षेत्र के बरीपाल कस्बे के पास खेतों में पड़ी नरई…

3 hours ago

बंद चीनी मिल के जंगलों में लगी आग फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

  घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के रामसारी रोड के पास बंद पड़ी चीनी मिल के…

3 hours ago

जागृति पाठशाला में स्वास्थ्य के बारे में दी गई जानकारी

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर में मानवधिकार एक्शन फोरम संगठन द्वारा निशुल्क जागृति पाठशाला का आयोजन…

3 hours ago

युवक ने शराब में मिलाकर पिया कीटनाशक,हुई मौत

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर थाना क्षेत्र के फरौर गांव में एक युवक में शराब में…

3 hours ago

This website uses cookies.