कानपुर

कानपुर में 26 चौराहों पर जेब्रा व स्टॉप लाइन और साइन बोर्ड होगे दुरुस्त, सर्वे के लिए तीन सदस्यीय कमेटी की गठित

आइटीएमएस को लेकर मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने पिछले दिनों स्मार्ट सिटी मिशन कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक की थी। इसमें स्मार्ट सिटी के 24 ई-चालान में सिर्फ 13 ही चल रहे है। बाकी चौराहों में सिस्टम लागू कराने के आदेश दिए थे।

कानपुर,अमन यात्रा । इट्रीगेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) के तहत शहर के 26 चौराहों पर ई चालान की व्यवस्था की गयी है। तमाम चौराहों पर जेब्रा लाइन, स्टॉप लाइन और साइन बोर्ड नहीं है। इसके कारण वाहनों को निकलने में दिक्कत हो रही है। चौराहों पर रेड सिग्नल होने पर कहां पर वाहन खड़ा करे। इसका चौराहों पर कोई अता-पता नहीं है। इसको लेकर नगर आयुक्त ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। नगर आयुक्त को रिपोर्ट देगी।

चौराहों पर व्यवस्था को लेकर नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने 18 मार्च 2021 को अफसरों की बैठक ली थी।

इसमें 26 चौराहों पर जेब्रा लाइन, स्टॉप लाइन और साइन बोर्ड का सर्वेक्षण रिपोर्ट के लिए यातायात निरीक्षक राजवीर सिंह परिहार, समार्ट सिटी के आइटी विशेषज्ञ राहुल सब्बरवाल और नगर निगम की ट्रैफिक सेल की टीम साथ में रहेगी। इस बाबत नगर निगम के मुख्य अभियंता एसके सिंह ने कमेटी को आदेश दिए है कि एक हफ्ते में सर्वे करके रिपोर्ट दे। ताकि चौराहों की समस्याओं का निस्तारण किया जा सके। आइटीएमएस को लेकर मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने पिछले दिनों स्मार्ट सिटी मिशन कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक की थी। इसमें स्मार्ट सिटी के 24 ई-चालान में सिर्फ 13 ही चल रहे है। बाकी चौराहों में सिस्टम लागू कराने के आदेश दिए थे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button