कानपुर देहात

सीडीओ सौम्या एक्शन : टी.बी. यूनिट सुपरवाइजर अखिलेश कुमार सक्सेना को लापरवाही बरतने पर थमाया नोटिस

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की अध्यक्षता में बीते दिवस शाम को विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में आहूत की गई।

कानपुर देहात,अमन यात्रा । मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की अध्यक्षता में बीते दिवस शाम को विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में आहूत की गई, बैठक में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉक्टर जी एस चौहान द्वारा जनपद में राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की सरंचना के बारे में मुख्य विकास अधिकारी महोदया को अवगत कराया गया साथ ही राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के विभिन्न सूचकांक जैसे जनपद में ब्लॉक वार टी बी मरीजों का नोटीफिकेशन चिन्हित टी बी मरीजों की एच आई वी एवम डायबिटीज की जांच साथ ही उनकी यूडीएसटी की जांच एवम मरीजों को दी जाने वाली निक्ष्य पोषण योजना के बारे में अवगत कराया गया।

ये भी पढ़े-   छुट्टी के दिन कार्य करने पर शिक्षकों को मिलेगा प्रतिकर अवकाश : बीएसए 

मुख्य विकास अधिकारी ने सभी उपस्थिति कोऑर्डिनेटर समस्त ब्लॉक सुपरवाइजर डाटा एंट्री ऑपरेटर को निर्देशित किया गया कि जनपद के टी०बी० मरीजों को हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए एवं उन्हें समय से सभी प्रकार के उपचार भी मुहैया कराए जाए ताकि मरीज को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि मरीजों को प्रतिमाह दी जाने वाले आहार पोषण से संबंधित धनराशि भी मरीज के खाते में समय से स्थानांतरित की जाए ताकि मरीज स्वस्थ्य रह सके। जिसके पश्चात ब्लॉक वार समीक्षा में सभी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी ने भी प्रतिभाग किया जिनको मुख्य विकास अधिकारी महोदया के द्वारा टी बी मरीजों को एडॉप्ट करते हुए उनको प्रति माह पोषण आहार प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टी बी यूनिट डेरापुर के सीनियर टी बी यूनिट सुपरवाइजर अखिलेश कुमार सक्सेना द्वारा की जाने वाले यू डी एस टी सूचकांक कम पाए जाने पर उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किए जाने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्त बैठक में जिला क्षय रोग केंद्र के समस्त कोऑर्डिनेटर समस्त ब्लॉक सुपरवाइजर डाटा एंट्री ऑपरेटर के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

4 hours ago

डीबीटी के लिए अभिभावक आधार से सीडेड करवाएं खाता, परिषदीय विद्यालयों में डीबीटी को लेकर शुरू हुई कवायद

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नौनिहालों के अभिभावकों के लिए जरूरी खबर है।…

5 hours ago

भाजपा का यूथ सम्मेलन सम्पन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी अकबरपुर लोकसभा सम्मेलन इको पार्क माती में संपन्न हुआ…

5 hours ago

अकबरपुर बीईओ एच एम बैठक में नए शैक्षिक सत्र की रणनीतियों पर हुई चर्चा

कानपुर देहात। अकबरपुर ब्लॉक में बीईओ हेड टीचर बैठक खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार की…

5 hours ago

कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन रसूलाबाद के महादेव बगिया में संपन्न हुआ

अमन यात्रा ब्यूरो। कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन महादेव बगिया झींझक रोड रसूलाबाद में संपन्न हुआ…

5 hours ago

This website uses cookies.