30 जुलाई को लखनऊ में होगा महिला पेंशन अधिकार महासम्मेलन

अटेवा पेंशन बचाओ मंच कानपुर देहात की सरवनखेड़ा ब्लॉक इकाई के पदाधिकारियों एवं सक्रिय पेंशनविहीन साथियों की समीक्षा बैठक आज सरवनखेड़ा के चौहान मार्केट में स्थित दक्ष्य एकेडमी के सभागार में संपन्न हुई।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। अटेवा पेंशन बचाओ मंच कानपुर देहात की सरवनखेड़ा ब्लॉक इकाई के पदाधिकारियों एवं सक्रिय पेंशनविहीन साथियों की समीक्षा बैठक आज सरवनखेड़ा के चौहान मार्केट में स्थित दक्ष्य एकेडमी के सभागार में संपन्न हुई।  बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ सरवनखेड़ा ब्लॉक इकाई के ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र कुमार कटियार ने की। बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश महिला मोर्चा सह प्रभारी ज्योति शिखा, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी कुलदीप सैनी, प्रदेश सांस्कृतिक प्रकोष्ठ सह प्रभारी राजेश सिंह, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश जूनियर शिक्षक संघ के मंडल उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष पंकज संखवार, धर्मेन्द्र सिंह चौहान, विमल अवस्थी उपस्थित रहे।

बैठक का संचालन ब्लॉक महामंत्री आलोक दीक्षित द्वारा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जनपद कानपुर देहात के जिला संयोजक प्रदीप कुमार यादव ने बैठक में उपस्थित मातृशक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 30 जुलाई को लखनऊ की धरती पर पूरे प्रदेश एवं देश भर से पेंशनविहीन मातृशक्ति एकत्र होंगी एवं नारी शक्ति पेंशन अधिकार महासम्मेलन के माध्यम से पुरानी पेंशन की आवाज को बुलंद करेंगी। गौरतलब है कि पूरे देश के विकास की भागीदारी में आज मातृशक्तियों का विशेष योगदान है और जब जब इस देश में नारी शक्ति ने किसी मुद्दे पर आंदोलन के प्रति संघर्ष का बीड़ा उठाया है तो वह अवश्य सफल हुआ है इसलिए जिला संयोजक ने जनपद कानपुर देहात की मातृशक्तियों से यह अपील की है कि आगामी 30 जुलाई को लखनऊ की धरती पर आयोजित होने वाले पेंशन अधिकार महासम्मेलन में प्रतिभाग करें एवं अपने बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन की मांग को बुलंद करें। आज की समीक्षा बैठक में प्रताप भानु सिंह ने ब्लॉक सरवनखेड़ा के सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए आए हुए पदाधिकारियों से आह्वान किया कि इस वर्ष के सदस्यता अभियान में एक भी पेंशनविहीन साथी छूटने ना पाए इसलिए प्रत्येक पेंशनविहीन को अटेवा के मिशन से जोड़ने का प्रयास करें। एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा में जनपद कानपुर देहात से प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी कुलदीप सैनी ने आए हुए पेंशनविहीन साथियों को यात्रा के संस्मरण सुनाकर संघर्ष के लिए प्रेरित किया जिला। सह संयोजक बिहारी लाल ने सरवनखेड़ा ब्लॉक की मातृशक्तियों एवं पेंशनविहीन साथियों से अधिक से अधिक संख्या में 1 अक्टूबर 2023 को रामलीला मैदान नई दिल्ली में होने वाली पेंशन शंखनाद रैली में प्रतिभाग करने हेतु ट्रेन में रिजर्वेशन कराने एवं अन्य माध्यमों से दिल्ली चलने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर महिला मोर्चा की जिला संयोजिका अनुपम प्रजापति द्वारा महिला कार्यकारिणी के गठन की रूपरेखा प्रस्तुत की गई। आज की बैठक में जिला सह संयोजिका महिला प्रकोष्ठ ममता साहू ब्लॉक संयोजिका सरवनखेड़ा सुनीता सिंह शिखा वर्मा अनीता आलोक दीक्षित सुधीर यादव योगेंद्र सिंह वरुण शुक्ला ज्ञानेंद्र सिंह परिहार देवेंद्र सिंह बड़ी संख्या में मातृशक्तियां और पेंशन मेल साथी उपस्थित रहे।

 

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Recent Posts

चकिया: सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत…

सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत चकिया, चन्दौली। चकिया विधानसभा के ग्राम पंचायत…

29 mins ago

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

10 hours ago

परिवार समेत निडर होकर करें मतदान

पुखरायां। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लोकसभा चुनाव को लेकर थाना भोगनीपुर पुलिस…

11 hours ago

परिषदीय विद्यालय में समर कैंप का हुआ आयोजन, बच्चों ने दिखाया कौशल

कानपुर देहात। गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय सिठऊपूर्व में समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें…

13 hours ago

राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीय संचार परिषद की ओर से विज्ञान जागरूकता मेला आयोजित

सुशील त्रिवेदी। फर्रुखाबाद जनपद के मोहम्मदाबाद कस्बे सम्पन्न विज्ञान जागरूकता मेले में छात्रों ने बढ़चढ़कर…

13 hours ago

This website uses cookies.