Clickadu
कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी नेहा ने सैदलीपुर ग्राम में प्लास्टिक संग्रहण केंद्र का फीता काटकर किया शुभारंभ, लगाई चौपाल 

जिलाधिकारी नेहा जैन मलासा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत किशोरपुर के ग्राम सैदलीपुर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्लास्टिक संग्रहण केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया, एवं प्लास्टिक संग्रहण केन्द्र का निरीक्षण किया।

पुखरायां , अमन यात्रा । जिलाधिकारी नेहा जैन मलासा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत किशोरपुर के ग्राम सैदलीपुर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्लास्टिक संग्रहण केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया, एवं प्लास्टिक संग्रहण केन्द्र का निरीक्षण किया, उन्होंने उपस्थित जिला पंचायत राज अधिकारी, सचिव, ग्राम प्रधान आदि संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्लास्टिक संग्रहण केंद्र का सही से उपयोग कराया जाए।

 l

उन्होंने ग्रामीण जनों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग इस प्लास्टिक संग्रहण केंद्र में अलग-अलग वस्तुओं को डालेंगे जिससे कि इनका सही से निस्तारण किया जा सकेगा, वहीं उन्होंने वृक्षारोपण भी किया एवं ग्रामीण जनों से कहा कि रोहित किए गए पौधों को संरक्षित अवश्य करें, इसके पश्चात जिलाधिकारी ने पंचायत भवन सैदलीपुर में पहुंचकर ग्रामीणों के संग चौपाल लगाई, चौपाल के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं जिसमें विद्युत पोल ना लगे होने, नाला सफाई, जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल अभियान के अंतर्गत गांव में नाली खोदकर डाल देने पर हो रही समस्याओं, आदि को सुना एवं उनके शीघ्र निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि गांव में साफ सफाई, स्वच्छता अभियान चलाया जाए तथा कहीं भी गंदगी व जलभराव गांव में ना हो, बच्चों के लिए खेल मैदान का भी निर्माण किया जाए, वहीं जिलाधिकारी ने ग्रामीण जनों से कहा कि अपने बच्चों को स्कूल अवश्य भेजें, कोई बच्चा शिक्षा से न छूटने पाए, वहीं उन्होंने पंचायत सहायक को निर्देशित किया कि गांव के सभी लोगों का पेंशन सत्यापन का कार्य पूर्ण कराएं तथा जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं उन्हें शत प्रतिशत बनवाएं तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से ग्रामीण जनों को लाभान्वित कराये।

इस मौके पर उपस्थित डीपीआरओ ने बताया कि यह गांव ओडीएफ प्लस की ओर अग्रसर है, शीघ्र ही हो जायेगा। इस मौके पर ग्राम प्रधान, सचिव आदि ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button