कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

इंस्पायर अवार्ड मानक और राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के संबंध में डीआईओएस ने की बैठक

वर्ष 2022 23 में इंस्पायर अवार्ड मानक योजना के अंतर्गत कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन वेब पोर्टल पर नामांकन कराने एवं बाल विज्ञान कांग्रेस योजना के अंतर्गत तैयारियों की समीक्षा करने के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद द्विवेदी ने अपने कार्यालय में जिला विज्ञान क्लब के सदस्यों के साथ बैठक आहूत की।

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : वर्ष 2022 23 में इंस्पायर अवार्ड मानक योजना के अंतर्गत कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन वेब पोर्टल पर नामांकन कराने एवं बाल विज्ञान कांग्रेस योजना के अंतर्गत तैयारियों की समीक्षा करने के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद द्विवेदी ने अपने कार्यालय में जिला विज्ञान क्लब के सदस्यों के साथ बैठक आहूत की। डीआईओएस ने बताया कि इंस्पायर अवार्ड योजना की अंतिम तिथि 30 सितंबर है जनपद पिछले 4 वर्षों से सदैव प्रथम पांच स्थान में रहा है वैसे ही अपेक्षा इस बार भी है। बाल विज्ञान कांग्रेस की तैयारियों के संबंध में जिला समन्वयक धर्मेश द्विवेदी ने बताया कि इसके माध्यम से बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर को दिखाने का अवसर इसका आवेदन भी ऑनलाइन किया जाएगा।

ये भी पढ़े-   आपातकालीन सेवायें जैसे, 181 ,1090 ,112, 1098,1076, आदि के बारें विस्तृत जानकारी दी गई

जल्दी ही इसकी कार्य योजना समस्त सदस्यों के साथ साझा की जाएगी। जनपद के एसआरजी अनंत त्रिवेदी ने राष्ट्रीय आय एवं छात्रवृति आधारित योग्यता परीक्षा के संदर्भ में बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर है अतः आगामी दो दिवस में सभी से बेहतर प्रयास की अपील की। इस दौरान संध्या राजपूत ओम प्रकाश पटेल अनुराग शुक्ला अमरजीत गुप्ता आदर्श सचान आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button