कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में मरीजो का किया गया उपचार, बांटी मुफ़्त दवाएं

मलासा विकासखंड के अंतर्गत बरौर मलासा तथा जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया. जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 136 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

पुखरायां,अमन यात्रा। मलासा विकासखंड के अंतर्गत बरौर मलासा तथा जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया. जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 136 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए। रविवार को विकासखंड के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया.

जहां पर मलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 42 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर जयंत कटियार तथा डॉक्टर मिथलेश पाल द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि भी वितरित की गई। वहीं बरौर में कुल 56 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर शशि तथा डॉक्टर पूनम हंस द्वारा किया गया.जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी कुल 38 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर सौरभ सचान तथा डॉक्टर त्रिलोकी नाथ द्वारा किया गया.इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विकास कुमार द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए. उन्होंने लोगों से अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने घरों में तथा आस पास कहीं पर पानी जमा न होने देने की सलाह दी।

वहीं रात्रि के समय में मच्छरदानी का उपयोग करके की बात भी कही बीमारी की स्थित में योग्य चिकित्सक से परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की सलाह दी। इस मौके पर हिमांशू,रामप्रताप,फार्मासिस्ट, सुधीर सचान, एनम प्रेमलता,संगिनी रीता,ललिता,सुरेश कुमार आदि भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button