लखनऊउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीएम योगी आदित्यनाथ 310 विशेषज्ञ डाक्टरों को दिया नियुक्ति पत्र, 15 जिलों में शुरू हुई नई कोरोना लैब

उत्तर प्रदेश में रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के 310 नव चयनित विशेषज्ञ डाक्टरों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियुक्ति पत्र वितरित किया। सीएम योगी ने लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में 15 जिलों में कोरोना की बायो सेफ्टी लेवल (बीएसएल) टू लैब का उद्घाटन भी किया।

लखनऊ, अमन यात्रा । उत्तर प्रदेश में रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के 310 नव चयनित विशेषज्ञ डाक्टरों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियुक्ति पत्र वितरित किया। सीएम योगी ने लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में 15 जिलों में कोरोना की बायो सेफ्टी लेवल (बीएसएल) टू लैब का उद्घाटन भी किया। अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच के लिए 45 लैब हैं। अब इन नई लैब के खुलने से प्रदेश में कोरोना जांच की कुल 60 लैब हो जाएंगी। बाकी 15 जिलों में भी निर्माण चल रहा है और महीने भर में इनका भी शुभारंभ होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक चिकित्सक के प्रति सामान्य नागरिकों के मन में सम्मान का भाव है, लेकिन हाल के दिनों में इसमें गिरावट आई है। एक समय था कि जब लोग चिकित्सकों को धरती का भगवान करते थे, उस भावना को व्यवसायिकरण की वजह से चिकित्सकों ने खोया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं में तेजी से बढ़ोतरी की जा रही है। जिन 15 जिलों में कोरोना की नई लैब का शुभारंभ होगा उनमें हापुड़, बागपत, शामली, संत कबीर नगर, भदोही, चंदौली, मुजफ्फर नगर, हमीरपुर, हरदोई, अमरोहा, सुलतानपुर, रामपुर, संभल, फर्रुखाबाद व पीलीभीत शामिल है। उधर प्रदेश में कुल 12 हजार डाक्टर हैं और इसमें से लगभग ढाई हजार विशेषज्ञ डाक्टर हैं।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button