कानपुर देहात

भाजपा युवामोर्चा के द्वारा दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया

पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुखरायां कस्बे के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

पुखरायां: पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुखरायां कस्बे के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।वृक्षारोपण कार्यक्रम जिला मीडिया प्रभारी भाजयुमो नमन अग्निहोत्री व पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजयुमो जीतू शर्मा जी के द्वारा आयोजित किया गया।वृक्षारोपण कार्यक्रम में सीरस,नींबू,अमरूद, पीपल, आदि पौधे रोपित किये गए।कार्यक्रम में पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजयुमो जीतू शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा,पर्यावरण को बचाना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है।

“आओ मिलकर एक नया निर्माण करें,अधिक पेड़ लगाकर वसुंधरा का श्रंगार करें।” जिला मीडिया प्रभारी भाजयुमो नमन अग्निहोत्री ने सभी से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार अपने आस-पास पड़ोस में एक-एक वृक्ष अनिवार्य रूप से लगाए, एक वृक्ष लगाने से आपका सम्मान, आपका अभिमान तथा आपका विश्वास सबसे ज्यादा बढ़ेगा क्योंकि इस से उपजे फलों का लाभ आपकी आने वाली पीढ़ियो को प्राप्त होगा। उन्होंने लोगो से अपने आंगन में ज्यादातर नीम के वृक्ष लगाने पर बल दिया, क्योंकि यह एक औषधीय वृक्ष है, जिसके उपयोग से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है एवं कई प्रकार की बीमारियों से निरोग रहता है। उन्होने कहा कि पेड़ जहां होते हैं वहां की जलवायु भी ठीक रहती है तथा समय से वर्षा भी होती है।पौधों की देखभाल करने का संकल्प मंडल उपाध्यक्ष भाजयुमो कुलदीप शुक्ल व सनी सविता ने लिया।वृक्षारोपण कार्यक्रम में अजय राजपूत,शिवम, आशीष,श्याम जी,सुरेश आदि लोग मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

बिना मान्यता चल रहे स्कूलों पर कार्यवाही का फरमान, बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

कानपुर देहात। जिले में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर अफसरों की कार्यवाही का…

1 hour ago

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

19 hours ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

22 hours ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

22 hours ago

This website uses cookies.