कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अलग-अलग रोगों से पीड़ित करीब 620 मरीजों का डाक्टरों ने किया उपचार, बांटी मुफ्त दवाएं  

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत देवीपुर तथा पुखरायां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 620 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि भी वितरित की गई इस अवसर पर चिकित्साधीक्षक द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

पुखरायां,अमन यात्रा । भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत देवीपुर तथा पुखरायां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 620 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि भी वितरित की गई इस अवसर पर चिकित्साधीक्षक द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए। बुधवार को देवीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 150 मरीजों ने वहां पहुंचकर मौजूद डॉक्टर विकास तथा डॉक्टर जया श्रीवास्तव द्वारा अपना उपचार कराया इस अवसर पर उन्हें औषधि भी वितरित की गई.

ये भी पढ़े-  आम जनमानस के 202 गुमशुदा मोबाईल सर्विलांस टीम ने किए बरामद, मोबाईल पाकर लोगों के खिले चेहरे

वहीं पुखरायां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी करीब 470 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर मनोज तथा डॉक्टर गोविंद प्रसाद की देखरेख में किया गया तथा उन्हें दवा वितरित की गई।आंख कान गला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मनोज ने बताया कि बुधवार को उनके द्वारा सबसे अधिक वायरल से संबंधित मरीजों की जांच की गई वहीं खांसी,जुकाम तथा एलर्जी तथा पेट संबंधी बीमारी से पीड़ित मरीजों ने भी अपना उपचार कराया इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी देवीपुर डॉक्टर विकास तथा चिकित्साधिकारी पुखरायां डॉक्टर अनूप सचान द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए.

ये भी पढ़े-  फर्जी शिक्षकों व कर्मचारियों पर कार्यवाही में ढिलाई पर चेतावनी

उन्होंने लोगों से बदलते मौसम के चलते सावधानियां बरतने की अपील की साथ ही अपने घरों में तथा आस पास साफ सफाई रखने तथा घरों में पानी एकत्रित न होने देने की बात भी कही रात्रि के समय में मच्छरदानी का उपयोग करने तथा बीमार होने की स्थित में योग्य चिकित्सक से परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की सलाह दी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button