खेल

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर जीती त्रिकोणीय श्रंखला

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए ट्राई सीरीज अपने नाम कर ली है। पाकिस्तान ने शानदार रन चेज के दौरान बाबर-रिजवान की जोड़ी के महत्वपूर्ण प्रदर्शन के बिना फाइनल में ऐसा किया है जिससे टीम को टी20 विश्व कप में अविश्वसनीय मनोबल मिलेगा।

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए ट्राई सीरीज अपने नाम कर ली है। पाकिस्तान ने शानदार रन चेज के दौरान बाबर-रिजवान की जोड़ी के महत्वपूर्ण प्रदर्शन के बिना फाइनल में ऐसा किया है जिससे टीम को टी20 विश्व कप में अविश्वसनीय मनोबल मिलेगा।

ये भी पढ़े-  स्कूलों में मिली व्यवस्थाएं खराब, डीएम दीपा रंजन ने लगाई फटकार

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेते हुए शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही और टीम ने मात्र 12 रन अपना पहला विकेट फिन एलन के रूप में गंवा लिया। इसके बाद डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी हुई। छठे ओवर में कॉनवे (14 रन) के आउट होने के बाद विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स के बीच 50 रन की साझेदारी हुई जिसके बाद फिलिप्स (25 रन) नवाज का शिकार बने और पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़े-  फिल्म थैंक गॉड का नया ट्रेलर रिलीज, नए अंदाज में दिखेंगे अजय

अंतिम चार ओवर में न्यूजीलैंड को विलियमसन (59 रन), चैपमैन (25 रन), जेम्स नीशम (17 रन) और ईश सोढ़ी (2) के रूप में चार झटके लगे और टीम 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाही और हारिस रौफी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। हेदर 31 रन और उनके बाद आसिफ एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नवाज (38) और इफ्तिखार अहमद (25) के बीच 36 रन की साझेदारी हुई और दोनों 168/5 के स्कोर के साथ जीत दर्ज करते हुए वापस लौटे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button