कानपुर देहात

धान, बाजरा और मक्का खरीद के लिए किया जाए सही सत्यापन : जेपी गुप्ता

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता द्वारा आज अकबरपुर मंडी में भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान पाया गया की बाजरा खरीद के लिए ग्राम इनायतपुर, तहसील सदर के जगदीश के द्वारा प्रस्तुत अपनी सत्यापन में लेखपाल द्वारा सही सत्यापन नहीं किया गया, किसान के नाम 4 हेक्टेयर भूमि दर्ज है, जबकि उसका हिस्सा 2 हेक्टेयर दर्शाया गया और पूरे में बाजरा दर्शाया गया है.

कानपुर देहात , अमन यात्रा : अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता द्वारा आज अकबरपुर मंडी में भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान पाया गया की बाजरा खरीद के लिए ग्राम इनायतपुर, तहसील सदर के जगदीश के द्वारा प्रस्तुत अपनी सत्यापन में लेखपाल द्वारा सही सत्यापन नहीं किया गया, किसान के नाम 4 हेक्टेयर भूमि दर्ज है, जबकि उसका हिस्सा 2 हेक्टेयर दर्शाया गया और पूरे में बाजरा दर्शाया गया है, जबकि किसान से जानकारी लेने पर बताया गया कि उसके द्वारा 4 हेक्टेयर में से आधे में धान की फसल बुवाई गई है, जबकि लेखपाल के सत्यापन में अन्य फसल बोई जाने के कालम में कोई भी फसल नहीं दर्शाई गई है.
ऐसे में जब किसान धान की फसल बेचने के लिए आएगा तो उसके सत्यापन किए जाने में कठिनाई आएगी, उन्होंने सभी उप जिला अधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि धान, बाजरा व मक्का का सत्यापन के लिए अपने सभी लेखपालों को बैठक करा कर सही स्थिति से अवगत करा दे और स्वयं भी सत्यापन करते समय इस स्थिति को देखें ।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

कानपुर देहात में मूंग की फसल की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला,फैली सनसनी,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार रात्रि मूंग की फसल की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग किसान…

1 hour ago

चकिया: सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत…

सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत चकिया, चन्दौली। चकिया विधानसभा के ग्राम पंचायत…

4 hours ago

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

14 hours ago

This website uses cookies.