Clickadu
खेलफ्रेश न्यूज

इंग्लैंड की बादशाहत कायम! फिर जीता टी-20 विश्वकप 2022 का खिताब

इंग्लैंड ने टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. इंग्लैंड ने मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में बेन स्टोक्स के तूफानी प्रदर्शन के दम पर पाक को 5 विकेट से हराया.

Story Highlights
  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल में हराया, दूसरी बार जीता टी20 विश्वकप

मेलबर्न :  इंग्लैंड ने टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. इंग्लैंड ने मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में बेन स्टोक्स के तूफानी प्रदर्शन के दम पर पाक को 5 विकेट से हराया. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 138 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया. इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 विश्वकप के खिताब पर कब्जा किया. टीम के लिए सैम कर्रन और आदिल रशीद ने खतरनाक गेंदबाजी की.

ये भी पढ़े-  अचानक चिंगारी गिरने से छप्पर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर ख़ाक  

जोस बटलर ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. एलेक्स हेल्स महज 1 रन बनाकर आउट हुए. फिलिप साल्ट 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके लगाए. हैरी ब्रूक 23 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने एक चौका लगाया.

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए. इस दौरान शान मसूद ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 38 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान बाबर आजम ने 28 गेंदों में 32 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके लगाए. रिजवान 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मोहम्मद हारिस 8 रन ही बना सके. इफ्तिखार अहमद खाता तक नहीं खोल सके. शादाब खान ने 14 गेंदों में 20 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके लगाए. नवाज 5 रन बनाकर आउट हुए.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button