रोजगारउत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

जनपद स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दो योगा शिक्षकों के मांगे गए नाम 

योग को बढ़ावा देने के लिए परिषदीय शिक्षकों के मध्य योगाभ्यास प्रतियोगिता कराई जाएगी। जनपद स्तर पर योग प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दो शिक्षकों (एक महिला व एक पुरुष) का नाम शासन को भेजा जाएगा।

अमन यात्रा, लखनऊ / कानपुर देहात। योग को बढ़ावा देने के लिए परिषदीय शिक्षकों के मध्य योगाभ्यास प्रतियोगिता कराई जाएगी। जनपद स्तर पर योग प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दो शिक्षकों (एक महिला व एक पुरुष) का नाम शासन को भेजा जाएगा।

ये भी पढ़े-  सीएम योगी ने 388 करोड़ रुपये की 272 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. पवन कुमार ने परिषदीय शिक्षकों के मध्य योगाभ्यास प्रतियोगिता कराए जाने का निर्देश डाइट प्राचार्य एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया है। उन्होंने कहा है कि योग शरीर, मन और भावनाओं को संतुलित करने और तालमेल बनाने का एक सशक्त साधन है। योग से प्रारंभ से ही अच्छी आदतें, बेहतर स्वास्थ्य, अनुशासन और नैतिकता के बीज रोपित किए जा सकते हैं। शिक्षकों तथा बच्चों को योग के प्रति जागरुक करने व योग को छात्र जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने के उद्देश्य से योगाभ्यास प्रतियोगिता का आयोजन राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की ओर से किया जा रहा है। आत: बेसिक शिक्षा अधिकारी जनपद स्तर पर आयोजित योग प्रतियोगिता से सर्वश्रेष्ठ 2 शिक्षकों (एक महिला एक पुरुष) का नाम अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को उपलब्ध कराएं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button