कानपुर देहात

टीबी रोग से मुक्ति पाने के लिए दवा से अधिक पौष्टिक आहार की आवश्यकता है : कंचन मिश्रा

सेवा संस्था अध्यक्ष कंचन मिश्रा ने आज यहां कहा कि टी बी रोग नियंत्रण के लिए आवश्यक कदम है उस मरीज को पौष्टिक आहार दिया जाय। उन्होंने कहा कि संस्था उक्त संदेश का पूरी तरह पालन करती है और दवा कम पौष्टिक आहार अवश्य वितरित करती है।

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात :  सेवा संस्था अध्यक्ष कंचन मिश्रा ने आज यहां कहा कि टीबी रोग नियंत्रण के लिए आवश्यक कदम है उस मरीज को पौष्टिक आहार दिया जाय। उन्होंने कहा कि संस्था उक्त संदेश का पूरी तरह पालन करती है और दवा कम पौष्टिक आहार अवश्य वितरित करती है। उल्लेखनीय है कि संस्था ने जनपद में कुल 7 मरीजों को गोद ले रखा है जिनमें से आज चार उपस्थित थे और उन्हें पुष्टाहार किट वितरित की गई शेष को उनके घर जाकर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेवा संस्था के अंतर्गत आज टीबी के मरीजों को पुष्टाहार वितरित किया गया। सेवा संस्था के अंतर्गत गोद लिए गए कुल 7 टीबी के मरीजों में 4 मरीजों को आज मरीजों को पुष्टाहार वितरित किया गया। बाकी को घर पर जा कर पुष्टाहार वितरित किया जाएगा ।

ये भी पढ़े   राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने अमरौधा ब्लॉक में चलाया सदस्यता अभियान

टीबी रोग से मुक्ति पाने के लिए जितनी दवा की जरूरत है उससे कहीं अधिक पौष्टिक आहार की जरूरत होती है, यह बात आज मरीजों को पुष्टाहार वितरण के दौरान सेवा संस्था की संस्थापक एवं समाज सेविका कंचन मिश्रा द्वारा कहा गया। भुना चना, सत्तू ,मूंगफली, गुड़, सोयाबीन, हेल्थ ड्रिंक पाउडर आदि वितरित किया गया । अर्चना पुरवार संध्या पांडे और पुष्पेंद्र उपस्थित रहे। भविष्य में जब तक मरीज पूर्णरूप से ठीक नहीं हो जाता तब सेवा संस्था द्वारा गोद लिए हुए टीबी के मरीजों की प्रतिमाह सेवा की जाएगी, इस पुण्य कार्य के लिए सेवा संस्था संकल्पित है। गया।

ये भी पढ़े-  बिग ब्रेकिंग- अब कम्पोजिट ग्रांट पर नहीं चलेगी शिक्षकों की मनमानी

टीबी रोग से मुक्ति पाने के लिए जितनी दवा की जरूरत है उससे कहीं अधिक पौष्टिक आहार की जरूरत होती है, यह बात आज मरीजों को पुष्टाहार वितरण के दौरान सेवा संस्था की संस्थापक एवं समाज सेविका कंचन मिश्रा द्वारा कहा गया। भुना चना, सत्तू ,मूंगफली, गुड़, सोयाबीन, हेल्थ ड्रिंक पाउडर आदि वितरित किया गया । अर्चना पुरवार संध्या पांडे और पुष्पेंद्र उपस्थित रहे। भविष्य में जब तक मरीज पूर्णरूप से ठीक नहीं हो जाता तब सेवा संस्था द्वारा गोद लिए हुए टीबी के मरीजों की प्रतिमाह सेवा की जाएगी, इस पुण्य कार्य के लिए सेवा संस्था संकल्पित है।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

17 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

20 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

20 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

20 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

20 hours ago

This website uses cookies.