औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन से तेल(पेट्रोल/डीजल) चुराने वाले अभियुक्त  घटना में प्रयुक्त उपकरणों के साथ गिरफ्तार

दिनांक 13.12.2022 को वादी अहिभुसन भट्टाचार्य निवासी एचपीसीएल लिमिटेड टाटा रोड मुम्बई अकोट महाराष्ट्र द्वारा थाना दिबियापुर पर लिखित तहरीर दी गयी कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के रेवाड़ी कानपुर पाइप लाइन के ऊपर चैनल नं0 367.681 जो ग्राम हरचन्द पुर थाना दिबियापुर के अन्तर्गत आता है जहां से कुछ अज्ञात चोरो द्वारा तेल को चोरी करने का प्रयास किया गया है।

विकास सक्सेना , औरैया। दिनांक 13.12.2022 को वादी अहिभुसन भट्टाचार्य निवासी एचपीसीएल लिमिटेड टाटा रोड मुम्बई अकोट महाराष्ट्र द्वारा थाना दिबियापुर पर लिखित तहरीर दी गयी कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के रेवाड़ी कानपुर पाइप लाइन के ऊपर चैनल नं0 367.681 जो ग्राम हरचन्द पुर थाना दिबियापुर के अन्तर्गत आता है जहां से कुछ अज्ञात चोरो द्वारा तेल को चोरी करने का प्रयास किया गया है। उक्त तहरीर के आधार पर थाना दिबियापुर पर मुकदमा अपराध संख्या 753/2022 धारा 379/511 भादवि0 व 15(2)/15(4) पी0एम0पी0 एक्ट बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।
उपरोक्त घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक औरैया  चारू निगम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया  तथा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक औरैया  शिष्यपाल के निकट पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी सदर  प्रदीप कुमार के नेतृत्व में थाना दिबियापुर पुलिस व एसओजी टीम औरैया की संयुक्त टीमों का गठन कर अभियुक्तों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

गठित टीम द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में प्रयन्तशील रहकर निरंतर साक्ष्यों का संकलन तथा मुखबिरों के माध्यम से घटना के सम्बन्धित अभियुक्तों को चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा था। इसी क्रम में दिनांक 24/25.12.2022 की रात्रि को पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सरांय पुख्ता रोड की बम्बी के पास पीपल की पेड़ के आड़ में कुछ लोग किसी अप्रिय घटना को अन्जाम देने के उद्देश्य से एकत्रित हुए है।

मुखबिर की इस सूचना पर गठित टीम द्वारा योजनाबद्ध तरीके से मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान की घेराबंदी कर 03 अभियुक्तों को पीपल की पेड़ के नीचे से पुलिस हिरासत में लिया गया जिनकी जामातालाशी व कब्जे से 03 अदद एण्ड्रायड मोबालइल फोन, एक अदद कुदाल, एक अदद फावड़ा, एक अदद खुर्पा, 02 बोरी(रंग सफेद) व एक तिरपाल(नीला रंग) बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग यहाँ पर मोनू के इन्तजार मे बैठे है। मोनू के आ जाने के उपरांत हमलोग दिनाँक 12/13.12.2022 की रात को यही से जाने वाली पाइप लाइन को खोद कर उसको मिट्टी से भरे बोरों से ढक गये थें एवं अपनी योजना के अनुसार आज हम लोग उसी स्थान से पाइपलाइन को काट कर उससे तेल निकाल कर ले जाने के लिए इकट्ठा हुए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button