कानपुर देहात

स्नेहलता डिग्री कॉलेज में उमंग महोत्सव का हुआ आयोजन, छात्रों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से नई चेतना जागृत होती है और विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है। समय-समय पर होने वाले ऐसे आयोजन सकारात्मक परिणाम देते हैं।

राहुल राजपूत, रसूलाबाद : खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से नई चेतना जागृत होती है और विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है। समय-समय पर होने वाले ऐसे आयोजन सकारात्मक परिणाम देते हैं। शिक्षा के साथ खेलकूद का होना भी बहुत आवश्यक है। विद्यार्थी लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करें, सफलता निश्चित मिलेगी। यह बात रसूलाबाद में स्थित स्नेहलता गुप्ता मेमोरियल डिग्री कॉलेज के वार्षिक महा महोत्सव में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ अनिल कुमार यादव ने कही।

ये भी पढ़े-  अटल बिहारी बाजपेई हमारी पार्टी के प्रेरणा स्रोत हैं : एमएलसी विजय बहादुर पाठक

जनपद कानपुर देहात रसूलाबाद कस्बे के कानपुर मार्ग पर स्थित स्नेहलता गुप्ता मेमोरियल डिग्री कॉलेज में उमंग महोत्सव का आयोजन किया गया । जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ रविवार को उमंग महोत्सव का भव्यता के साथ समापन हुआ।  इस दौरान कॉलेज के मेधावी विद्यार्थियों व विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि डॉ. अनिल कुमार यादव ने कहा आने वाला समय बहुत चुनौतीपूर्ण है। सेमेस्टर प्रणाली के हिसाब से परीक्षाएं होंगी इसके लिए आवश्यक है कि समय से नियमित विद्यालय जाएं और अपने शिक्षण कार्य को लगातार जारी रखें। आज का समय तकनीकी का समय है। खेल में तो छात्र-छात्राओं ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। खेलकूद से जहां एक ओर शरारिक उर्जा मिलती है यो वही दूसरी ओर आत्मबल मजबूद होता इस ओर सभी को भाग लेना चाहिए। इस महाविद्यालय में समस्या छात्राओं का सर्वांगीण विकास हो रहा है। इसके लिए शिक्षक सहित कालेज प्रबंधन का सराहनीय कार्य है। आने वाला समय टेक्नोलॉजी का है। टेक्नोलॉजी क्षेत्र में भी कैरियर बनाएं। ए आई का आने वाले समय में बहुत महत्व है। जिस क्षेत्र में कार्य करो उस क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

जीवन में नकारात्मक चीजों से हतोत्साहित न हों और सकारात्मक सोचें। जीवन में जो भी मुसीबतें होती हैं वह आपको सफलता की ओर ले जाती हैं। विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे कॉलेज के अध्यक्ष कौशल किशोर गुप्ता ने विद्यार्थियों को मेडल व शील्ड देकर सम्मानित किया। कालेज के प्रबंधक कौशल किशोर गुप्ता ने कहा कि अनवरत 10 वर्षों से विद्यालय में उमंग महोत्सव का आयोजन हो रहा है  शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर कार्य करने का प्रयास स्नेहलता डिग्री कॉलेज के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कॉलेज की ओर से हमेशा से ही शिक्षा की गुणवत्ता की ओर ध्यान दिया गया। जिसका नतीजा  यह है कि कॉलेज जनपद में अपना एक अलग स्थान बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही समाज के विकास का मूल स्तम्भ होती है। कॉलेज के प्रबंधक विनीत कुमार गुप्ता सराग ने कहा कि बीती परीक्षाओं में कॉलेज के मेधाबियों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़े-  अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की हुई मौत, घटना से मचा कोहराम

उन्होंने बताया कि शिक्षण कार्य को और भी बेहतर कराएंगे ताकि कॉलेज के बच्चे प्रदेश में क्षेत्र का नाम रोशन करें। इस मौके पर प्रमुख रूप से उप प्रबंधक प्रवेश कुमार यादव छुन्नू, प्राचार्या अनुराधा, सदस्य जिला पंचायत जनार्दन सिंह ऋषि, प्रधानाचार्य डीपी शुक्ला, राजीव शुक्ला, बंगाली बाबू शुक्ला, आरपी सविता, आभाष गुप्ता, बृजेंद्र सविता, वीके शर्मा, ऊधन सिंह यादव,रमाशंकर त्रिपाठी, दुर्गेश त्रिपाठी,  अजय पाल यादव,अमित तिवारी, प्रवक्ता दिनेश राजपूत, सिद्धराम राजपूत, विवेक पांडेय, ऋचा जयपुरी, सीके त्रिपाठी, विमल यादव, सचिन कटियार, अजीत गुप्ता, आलोक वर्मा, विवेक शर्मा, राजीव राजपूत,संतोष बाजपेई, दीपेंद्र सविता, सोनू पांडेय, रमाकांत तिवारी, आशुतोष यादव, बाबी गुप्ता,शीलू यादव आदि रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएससी परीक्षा परिणाम में पुखरायां कस्बे के मैथ्स कोचिंग क्लासेज का रहा दबदबा,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के कोचिंग…

6 hours ago

लोकसभा चुनाव को लेकर बरौर तथा मूसानगर पुलिस ने किया एरिया डॉमिनेशन,निडर होकर मतदान करने की की गई अपील

पुखरायां।लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सकुशल तरीके से संपन्न कराने के उद्देश्य से बुधवार को थाना…

6 hours ago

250 लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ डीजल समेत शातिर भेजा गया जेल

पुखरायां।लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद कानपुर देहात में…

7 hours ago

डीबीटी कार्य पूर्ण न करने वाले प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) कार्य अपने स्तर…

10 hours ago

बच्चों को पढ़ाने वाले सरकारी अध्यापकों का अब होगा मूल्यांकन, पढ़ाते समय क्लास रूम की होगी रिकॉर्डिंग

कानपुर देहात। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था में किए जा सुधार के क्रम…

13 hours ago

दीक्षा एप के प्रयोग में रुचि नहीं दिखा रहे शिक्षक, हो सकती है कार्यवाही

कानपुर देहात। जनपद के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

13 hours ago

This website uses cookies.