कानपुर देहात

अस्थाई गौशालाओं के निर्माण कार्य में धीमी गति पाए जाने पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार, शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, आरईडी इत्यादि के कार्यों का मूल्यांकन किया गया।

अमन यात्रा, कानपुर देहात : जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, आरईडी इत्यादि के कार्यों का मूल्यांकन किया गया। जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि रुके हुए मार्गो का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण कराए, जैसा की एक्सइन पीडब्ल्यूडी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि रूरा-डेरापुर मार्ग 70%पूरा हो चुका है, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसे जल्द पूरा कराया जाये, गांव में ऐसे संपर्क मार्ग जो मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उनके प्रति विभाग अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें, सभी सम्बन्धित अधिकारी अपने कार्यों का स्थलीय निरीक्षण अवश्य करें, देश एवं प्रदेश के सतत विकास के लिए मार्गों के साथ-साथ सेतु का निर्माण अत्यंत आवश्यक है, जिलाधिकारी ने इसी परिप्रेक्ष्य में सेतु निगम अभियंता से निर्माणाधीन परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

  ये भी पढ़े- रोजगार मेले का 12 जनवरी को होगा आयोजन

तदोपरांत जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में गोवंशों को गोशाला में संरक्षण किए जाने, बन रहे अस्थाई गौशाला निर्माण, गोवंशों को हरा चारा आदि की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में अस्थाई गौशालाओं के निर्माण कार्य में धीमी गति पाए जाने पर समस्त खंड विकास अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए शीघ्र गौशालाओं के निर्माण कार्य पूर्ण कर निराश्रित गोवंशों को संरक्षित करने हेतु निर्देशित किया गया, जिलाधिकारी ने कहा कि गौशालाओं के निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, मैथा खंड विकास अधिकारी ने बताया कि अस्थाई बाड़े दो पूर्ण कर 40-40 संरक्षित हैं, इस पर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता जाहिर की, खंड विकास अधिकारी अकबरपुर द्वारा बताया गया कि 13 अस्थाई बाड़े बनाए जाने है, जिसमें 9 पर कार्य चल रहा है इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र सभी अस्थाई बाड़े पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े-  चिकित्सा क्षेत्र में योगदान के लिए डीएम ने किया डॉ0 शत्रुघन यादव एवं डाॅ0 विकास यादव को किया सम्मानित

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि टोल फ्री नंबर पर 72 शिकायतें आज प्राप्त हुई है, जिसमें सबसे ज्यादा सरवनखेड़ा ब्लॉक से संबंधित हैं, इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए, सभी गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों को हरा चारा, भूसा, चूनी, चोकर आदि उपलब्ध कराएं तथा शीतलहर के चलते सभी गौशालाओं में काऊ कोट आवास उपलब्ध रहें तथा किसी प्रकार की लापरवाही ना होने पाए। उन्होंने समस्त पशु चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया की गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों का स्वास्थ्य परीक्षण भ्रमण कर अवश्य करें। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि गोवंशों के संरक्षण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन केशव नाथ गुप्त, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट समस्त पशु चिकित्सा अधिकारी खंड विकास अधिकारी अधिशासी अधिकारी नगर निकाय आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

डीबीटी कार्य पूर्ण न करने वाले प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) कार्य अपने स्तर…

2 hours ago

बच्चों को पढ़ाने वाले सरकारी अध्यापकों का अब होगा मूल्यांकन, पढ़ाते समय क्लास रूम की होगी रिकॉर्डिंग

कानपुर देहात। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था में किए जा सुधार के क्रम…

5 hours ago

दीक्षा एप के प्रयोग में रुचि नहीं दिखा रहे शिक्षक, हो सकती है कार्यवाही

कानपुर देहात। जनपद के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

5 hours ago

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: एक जुलाई को 55 फीसदी होगा महंगाई भत्ता

कानपुर देहात। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जुलाई 2024 में एक बार फिर…

5 hours ago

प्रार्थना सभा में ही जांची जाएगी शिक्षकों की उपस्थिति

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में प्रधानाध्यापक समेत सभी शिक्षकों को अनिर्वाय रूप से प्रार्थना सभा…

5 hours ago

ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चौरा रेलवे ट्रैक पर बुधवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन…

8 hours ago

This website uses cookies.