कानपुर देहात

कालपी ने घाटमपुर को हराकर खिताबी मुकाबला जीता

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के पुलंदर गांव में दयूल बाबा क्रिकेट क्लब पुलंदर के तत्वाधान में चल रहे 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में 15वें दिन फाइनल मैच कालपी व घाटमपुर के मध्य खेला गया जिसमें कालपी ने घाटमपुर को हराकर फाइनल मैच में जीत हासिल कर ट्राफी व पल्सर बाइक में अपना कब्जा जमा लिया।

सरफराज अहमद पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के पुलंदर गांव में दयूल बाबा क्रिकेट क्लब पुलंदर के तत्वाधान में चल रहे 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में 15वें दिन फाइनल मैच कालपी व घाटमपुर के मध्य खेला गया जिसमें कालपी ने घाटमपुर को हराकर फाइनल मैच में जीत हासिल कर ट्राफी व पल्सर बाइक में अपना कब्जा जमा लिया।

इस टूर्नामेंट में उद्घाटन व समापन कर्ता के रूप में राघवेंद्र सिंह भदोरिया तथा धर्मवीर सिंह राजावत ने संयुक्त रूप में विजेता तथा उपविजेता टीम के कप्तानों को पल्सर बाइक तथा प्लैटिना बाइक की चाबी देकर पुरस्कृत किया। विकासखंड मलासा के पुलंदर गांव के श्री दयूल बाबा क्रिकेट मैदान में 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कमेटी के अध्यक्ष धर्मवीर सिंह राजावत ग्राम प्रधान वीके तिवारी आदि कमेटी के लोगों के द्वारा 2018 से लगातार करवाया जा रहा है जिसमें इसी मैदान में कल 15 वें दिन फाइनल मैच खेला गया फाइनल मैच का मुकाबला कालपी तथा घाटमपुर के मध्य खेला गया जिसमें कालपी ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया और घाटमपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में कालपी को 72 रन बनाकर 73 रनों का लक्ष्य जीत के लिए दिया दूसरी इनिंग में कालपी की टीम ने रनों का पीछा करते हुए 8.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 78 रन बनाकर जीत हासिल की।

मैच में कमेंटेटर की भूमिका मधुर चौहान तथा सुरजीत यादव ने की रेफरी की भूमिका दीपू परमार व सोनू भदौरया तथा मोहित परमार ने अदा की और वही स्कोरर की भूमिका अभय प्रताप अभिषेक सिंह परमार ने अदा की फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच तथा मैन ऑफ द सीरीज कालपी के खिलाड़ी समीर रहे समीर के द्वारा पूरे टूर्नामेंट में 19 विकेट तथा 228 रन का योग रहा।

विजेता टीम के कैप्टन को कमेटी के अध्यक्ष धर्म वीर सिंह राजावत समापन करता राघवेंद्र सिंह भदोरिया ग्राम प्रधान वीके तिवारी के द्वारा पल्सर बाइक की चाबी देकर पुरस्कृत किया गया वही उपविजेता टीम घाटमपुर के कैप्टन को भी प्लेटिना बाइक की चाबी देकर पुरस्कृत किया। मैन ऑफ द मैच मैन ऑफ द सीरीज रहे कालपी के खिलाड़ी समीर को मैन ऑफ द सीरीज के रूप में 32इंच एलईडी टीवी देकर भी पुरस्कृत किया। मैच के समापन कर्ता तथा मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राघवेंद्र सिंह भदौरिया ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्रिकेट हमेशा क्रिकेट की भावना से खेलना चाहिए खेलों से हमारे मानसिक तथा शारीरिक विकास में सहायता मिलती है ग्राउंड में हजारों लोग क्रिकेट टूर्नामेंट देखने के लिए आते हैं क्रिकेट टूर्नामेंट को और भव्य बनाने का प्रयास कमेटी के अध्यक्ष धर्मवीर सिंह राजावत के द्वारा किया जा रहा है।

इस मौके पर स्पेशल टास्क फोर्स लखनऊ के स्पेक्टर दीपक सिंह गोरई अवस्थी आयोजक मंडल में ग्राम प्रधान पुलन्दर वीके तिवारी, पंकज तिवारी, धर्मेंद्र प्रताप सिंह राजावत,अजहर हुसैन, तौसीफ खान, सोनू भदोरिया, मोहित, सूरी अभय आदि लोग मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

2 hours ago

बुजुर्ग महिला का रेलवे लाइन किनारे क्षत विक्षत अवस्था में मिला शव,परिजनों में मचा कोलाहल

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के मलासा लालपुर स्टेशन के मध्य शुक्रवार सुबह एक बुजुर्ग महिला की…

2 hours ago

कानपुर देहात में मूंग की फसल की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला,फैली सनसनी,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार रात्रि मूंग की फसल की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग किसान…

6 hours ago

चकिया: सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत…

सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत चकिया, चन्दौली। चकिया विधानसभा के ग्राम पंचायत…

8 hours ago

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

18 hours ago

This website uses cookies.