Clickadu
उत्तरप्रदेशलखनऊ

यूपी में पत्रकारों को मिलेगा 5 लाख का हेल्थ बीमा, कोरोना से मौत पर परिवार को मिलेंगे 10 लाख रुपये : योगी

सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में प्रमुख समस्याओं का समाधान खोजने के लिए चर्चा एक महत्वपूर्ण औजार है. मीडिया उसी के लिए एक मजबूत माध्यम है.

CM Yogi Adityanath announce to five lakh rupees health insurance and 10 lakh to kin of mediapersons who died of Covid

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पत्रकारों के लिए बड़ा ऐलान किया है. अब प्रदेश में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 5 लाख तक का हेल्थ बीमा दिया जाएगा. वहीं, कोरोना से किसी पत्रकार की मौत पर उसके परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. सीएम योगी ने राजधानी में नवनिर्मित पंडित दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के उद्घाटन के दौरान इसकी घोषणा की. सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में प्रमुख समस्याओं का समाधान खोजने के लिए चर्चा एक महत्वपूर्ण औजार है. मीडिया उसी के लिए एक मजबूत माध्यम है.

“महत्वपूर्ण सेतु के रूप में है मीडिया की भूमिका”
सीएम ने ये भी कहा कि शासन का काम योजनाएं बनाना होता है. इन योजनाओं को प्रशासन विभिन्न माध्यमों से लोगों तक पहुंचाता है. इसीलिए जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्तवपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता.

पत्रकारों के लिए बड़ा ऐलान
सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को हर साल पांच लाख रुपये तक का हेल्थ बीमा देगी. वहीं, अगर कोरोना संक्रमण से किसी पत्रकार की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाएगी.

24 घंटे में प्रदेश में 4591 नए मामले
बतादें कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4591 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कोरोना से 67 और लोगों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के 61300 सक्रिय केस हैं. सरकार की ओर से जारी डेली बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में पिछले दिन के मुकाबले सक्रिय केसों की संख्या में कमी आई है. पिछले दिन के मुकाबले 398 मामले कम सामने आए हैं.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button