हमीरपुर, अमन यात्रा। हमीरपुर जिले के गांव में दुष्कर्म के बाद किशोरी की मौत और पिता को बंधक बनाने की घटना में नया मोड़ आ गया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पुलिस ने पीड़िता के पिता को अगवा करने और बंधक बनाए जाने की बात को नकार दिया है। जांच में सामने आया है कि दिवंगत किशोरी का पिता पहले से आरोपित पक्ष को जानता था और बेटी की शादी के लिए रिश्ता देखने के लिए साथ गया था।

पुलिस की जांच में प्रारंभिक स्तर पर सामने आया है कि वादी परिवार का एक मोबाइल नंबर से 22/ 23 फरवरी की रात से लगातार एक मोबाइल नंबर से वार्ता हो रही थी। इस नंबर का मोबाइल जनपद बांदा से मूव करते हुए पीड़िता के घर तक आया था। इसपर पूछताछ में सामने आया कि 22 फरवरी की शाम एक युवक अपने घर अतर्रा से घटनास्थल तक आया था। उसके घर वाले रात 11:00 बजे उसका मोबाइल फोन मिला रहे थे लेकिन उससे संपर्क नहीं हो रहा था। आधरी रात तीन बजे संपर्क हुआ तो उन्हें पता चला कि लड़के को वादी ने अपने घर पर रोक लिया है। साथ उसके घर वालों को गांव बुलाया था।

इसपर लड़के के घर वालें परिचित रिश्तेदारों के साथ सुबह छह बजे गांव आए थे। यहां काफी देर तक वार्ता करने के बाद सुबह 8:00 और 9:00 के मध्य पीड़िता के पिता समेत सभी लोग बांदा चले गए थे। इनके बीच बातचीत के बाद आपसी सहमति बनी थी कि लड़के के घरवाले 150000 रुपया (एक लाख पचास हज़ार) देंगे और बेटी की शादी भी कराएंगे। इसी बात पर सभी लोग शादी के लिए रिश्ता देखने कुछ जगह पर गए थे । शादी तय न होने पर लड़के घर पर ही वादी शाम को रुक गया था और खाना भी खाया था। जांच में सामने आया कि दिवंगत किशोरी के पिता को लड़के घर वालों द्वारा बताए गए शादी के प्रस्तावों पर सहमति नहीं थी। इसपर लड़के के घर वालों ने अपनी गाड़ी से उसे अतर्रा से वापस हमीरपुर के गांव छुड़वा दिया गया था। इस जांच के दौरान वादी भी मौजूद रहा।

23 फरवरी की सुबह तक किशेरी पूरी तरह से सामान्य थी। इस बीच पिता द्वारा लड़के के घर वालों के साथ शादी के लिए रिश्ता देखने बांदा जाने के बाद वह गांव की दुकान पर गई थी। दोपहर में वहां से लौटने के बाद उसे काफी उल्टियां आने लगीं और पूरे दिन कोई इलाज न मिलने के कारण 24 फरवरी को उसकी मौत हो गई। घटनास्थल से घरों में सामान्य रूप से मिलने वाले जहर के संभावना के मद्देनजर कूड़े में मिले कुछ रैपर्स संकलित किए गए हैं, जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

आम आदमी पार्टी का ट्वीट- इससे शर्मनाक नहीं हो सकती सुबह की शुरुआत!

हमरीपुर में पिता को बंधक बनाकर बेटी से दुष्कर्म और उसकी मौत की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी ने शर्मनाक बताया है। आम आदमी पार्टी के आॅफिशियल ट्वीट पर समाचार पत्र में प्रकाशति खबर पर इंगित करते हुए लिखा है- इससे शर्मनाक नहीं सकता सुबह की शुरुआत! इस कथन के साथ आम आदमी पार्टी ने प्रश्नवाचक अंदाज में कई सवाल भी खड़े करने का प्रयास किया है।