उद्यमियों की समस्याओं अधिकारी गंभीरता पूर्वक करें निस्तारण: अपर जिलाधिकारी

जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई।

कानपुर देहात : जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम उद्यमियों द्वारा नबीपुर में  अतिक्रमण को हटाए जाने की मांग की गयी, इस पर अपर जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग व एसडीएम को संयुक्त रूप से अभियान चला कर अतिक्रमा हटाये जाने के निर्देश दिए। उद्यमियों  द्वारा यह भी अवगत कराया की औद्योगिक क्षेत्र रनियां के  सर्विस रोड के बीच में विद्युत पोल हटाने की मांग की गई, इसके संबंध में अपर जिलाधिकारी ने एन0एच0ए0आई0 व विद्युत विभाग से समन्वय बनाकर विद्युत पोलों को हटाने की कार्यवाही जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।

विज्ञापन

रनियां में फायर स्टेशन बनाने के संबंध में अपर जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि फायर स्टेशन के लिए जमीन चिन्हित हो चुकी है, शासन स्तर से अनुमति प्राप्त होते ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। उद्यमियों द्वारा औद्योगिक इकाइयों के प्रवेश द्वार पर अतिक्रमण की शिकायत की गई, जिस पर अपर जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी के संयुक्त टीम बनाकर औद्योगिक क्षेत्र के अतिक्रमण को हटाये जाने के निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त अपर जिलाधिकारी के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र जैनपुर में सीवेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट, औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव, औद्योगिक क्षेत्र में रोड लाइट, मजदूरों हेतु हॉस्पिटल, हाई मार्क्स लाइट लगाए जाने आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिये गये। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र से सम्बन्धित सभी शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाये।

विज्ञापन

उन्होंने जीएमडीआईसी को निर्देशित किया कि औद्योगिक ईकाईयों में कार्यरत सभी मजदूरों का गोल्डन कार्ड बनवाये जाये तथा उनका श्रम कार्यालय में पंजीकरण भी कराया जाये जिससे मजदूरों को शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ आसानी से प्राप्त कर सके। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर  अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय, उप जिलाधिकारी अकबरपुर,  मुख्य चिकित्सा डॉक्टर एके सिंह, उद्योग उपायुक्त मो0 साउद, इसके अतिरक्त विभिन्न उद्यमी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

3 hours ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

3 hours ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

3 hours ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

5 hours ago

This website uses cookies.