कन्नौज, अमन यात्रा। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पचोर गांव के पास मंगलवार भोर पहर एंबुलेंस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में एंबुलेंस सवार दो कैदियों समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कैदियों को उपचार के लिए एंबुलेंस से पीजीआई लखनऊ ले जाया जा रहा था। अब घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर कर दिया गया है। पुलिस की प्राथमिक छानबीन में एंबुलेंस चालक को झपकी आने से हादसा होने की बात कही जा रही है।

जिला जेल मथुरा में सजा पूरी कर रहे 22 वर्षीय कुलदीप सिंह और 33 वर्षीय ध्रुव पाल सिंह की तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने इलाज के लिए लखनऊ पीजीआई एंबुलेंस से रवाना किया था। कैदियों के साथ में एंबुलेंस से कांस्टेबल 50 वर्षीय उदयभान व 50 वर्षीय राकेश बाबू बघेल भी थे। चारों लोग एंबुलेंस से लखनऊ जा रहे थे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 186 किलोमीटर प्वाइंट पर पचोर के पास मंगलवार भोर पहर चालक को झपकी आ गई। इससे एंबुलेंस डिवाइडर से टकरा कर पलट गई।

हादसे में दोनों कैदी और दोनों कांस्टेबल भी जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंचे यूपीडा कर्मियों ने चारों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार के बाद चारों को लखनऊ रेफर कर दिया है। मथुरा जेल प्रशासन की दूसरी गाड़ी से सुबह 8 बजे चारों को लखनऊ रवाना कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार कराया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चारों को एसजीपीजीआई लखनऊ भेज दिया गया। क्षतिग्रस्त एंबुलेंस टोल प्वाइंट पर खड़ी कर दी गई है।