कानपुर देहात

किसी भी प्रकार की सोशल मीडिया पर अनापत्ति पोस्ट फॉरवर्ड न करें

जिलाधिकारी नेहा जैन तथा पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की उपस्थिति मे ईद उल फितर के त्यौहार को लेकर हिंदू व मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं के लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन तथा पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की उपस्थिति मे ईद उल फितर के त्यौहार को लेकर हिंदू व मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं के लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। जिला अधिकारी ने बताया कि चंद्र दर्शन के बाद 22 व 23 अप्रैल को ईद -उल- फितर का त्योहार पड़ेगा। जिलाधिकारी ने सभी समुदाय के लोगों से कहा कि पुलिस व प्रशासन की तरफ से त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है पर्याप्त पुलिस बल की भी व्यवस्था लगाई गई है, उन्होंने कहा कि रास्ते पर नमाज अदा ना की जाए, इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए, कहीं पर भी यातायात प्रभावित ना हो, उन्होंने कहा कि जनपद में पहले से ही धारा 144 लागू है इसका पालन सुनिश्चित कराया जाए।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने सी0एच0ओ0 बिना किसी सूचना के मिली नदारत, स्पष्टीकरण तलब, वही आँगनबाड़ी कार्यकत्री को लगाई फटकार

उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत व नगर पालिका परिषद एवं डीपीआरओ से कहा कि सभी स्थानों पर अच्छी साफ सफाई व्यवस्था कराएं, अधिशासी अभियंता जल संस्थान को निर्देश दिए कि पेयजल आपूर्ति लगातार बनी रहे जहां पर समस्या हो वहां पर टैंकर के माध्यम से पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए, विद्युत व्यवस्था भी निर्बाध रूप से सुनिश्चित कराई जाएगी, सभी जगह चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहें कहीं पर कमी नहीं होनी चाहिए, उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि आप लोग जो जनपद में शांति पूर्वक त्योहार को मनाते आ रहे हैं जो बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह से आप लोग बचे एवं किसी भी प्रकार की सोशल मीडिया पर अनापत्ति पोस्ट फॉरवर्ड न करें । त्यौहार को आपसी सौहार्द के साथ मनाएं त्यौहार के दौरान कोई भी विवाद नहीं होना चाहिए मेरी सभी को ईद उल फितर की हार्दिक शुभकामनाएं हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में भी कोविड-19 केस आए हैं इसलिए कोविड-19 का पालन अवश्य किया जाए।

ये भी पढ़े-  45 देसी क्वार्टर बरामद, अलग-अलग स्थानों पर दबिश, एक गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ईद उल फितर के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था लगाई गई है त्यौहार को सौहार्द के साथ मनाएं कोई भी शरारती तत्व अगर किसी भी तरह की अनर्गल चेष्टा करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी जिस तरह से जनपद शांतिपूर्ण है उसी प्रकार से त्यौहार को भी हम आप सब लोग शांतिपूर्वक संपन्न कराएं, त्यौहार के दौरान अगर कोई समस्या हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें ताकि कार्यवाही कराई जा सके। उप जिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी भ्रमण रहकर त्यौहार को सकुशल संपन्न कराएंगे।

ये भी पढ़े-  ओ०पी०डी० रजिस्टर में खामियों को देख सम्बंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही एवं स्पष्टीकरण तलब किये जाने के दिए निर्देश

उन्होंने लोगों को ईद उल फितर त्यौहार की हार्दिक शुभकामनाएं दी, बैठक में हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी अपने अपने सुझाव दिए जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि आपसी भाईचारा में हम आप सब लोगों को त्यौहार को सकुशल संपन्न कराना है।बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन केशव नाथ गुप्त, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय, समस्त उपजिलाधिकारी गण, क्षेत्राधिकारी गण, थाना प्रभारी सहित हिंदू एवं मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

इलाहाबाद हाईकोर्ट अपडेट: कार्यवाहक प्रधानाध्यापक पाएंगे प्रधानाध्यापक का वेतन

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सालों से प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप…

12 hours ago

जिलाधिकारी के नेतृत्व में जनपद में सकुशल संपन्न हुआ मतदान

कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह के नेतृत्व में लोकसभा 45-जालौन के विधानसभा 208 भोगनीपुर में…

12 hours ago

आउट आफ स्कूल बच्चों को लेकर चलेगा विशेष अभियान

कानपुर देहात। आउट ऑफ स्कूल बच्चो को चिह्नीकरण, पंजीकरण व नामांकन के लिए शारदा यानी…

21 hours ago

आज से परिषदीय स्कूलों के बच्चे करेंगे ऑनलाइन पढ़ाई

कानपुर देहात। गर्मी की छुट्टियों में परिषदीय स्कूलों के छात्र अब ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। शिक्षक…

21 hours ago

प्रादेशिक खेलकूद में बेसिक-कस्तूरबा की छात्राओं को भी मौका

कानपुर देहात। स्पोर्ट्स फॉर स्कूल कार्यक्रम के तहत प्रदेश स्तरीय विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता 21 अगस्त…

21 hours ago

ग्रीष्मकालीन शिविर में परिषदीय बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

कानपुर देहात। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अन्तिम कार्य दिवस में प्राथमिक विद्यालय खेम निवादा रसूलाबाद…

1 day ago

This website uses cookies.