कानपुर देहात

कैलई गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ जोरदार स्वागत

मलासा विकासखंड के कैलई गांव में शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्टाल लगाकर लोगों को सरकारी विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड के कैलई गांव में शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्टाल लगाकर लोगों को सरकारी विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई। विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को एडीओ पंचायत की अध्यक्षता में विकासखंड के कैलई गांव पहुंची। इस अवसर पर यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। यहां पर सरकारी विभागों ने स्टाल लगाकर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी।इस दौरान स्वास्थ्य विभाग,स्वच्छ भारत मिशन,पीएम उज्जवला योजना,जल जीवन मिशन,समाज कल्याण,बड़ौदा यूपी बैंक,टीकाकरण इत्यादि विभागों ने स्टाल लगाकर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी।एडीओ आईएसबी मूलचंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की दिक्कतों के समाधान के लिए प्रत्येक पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

एडीओ पंचायत आदित्य कुमार शुक्ला ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार की नौ साल की उपलब्धियों के बारे में बताया।उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिक्षा,स्वास्थ्य,समाज कल्याण राजस्व,बिजली,जल शक्ति,मछली पालन,वेटनरी विभाग की योजनाओं के बारे में जागरूक कर लोगों को इनका लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी जिला उपाध्यक्ष महेश सिंह चौहान,ब्लॉक प्रमुख स्वतंत्र पासवान,खंड विकास अधिकारी कुमारी संजू सिंह,खंड प्रेरक अश्वनी त्रिवेदी,पंचायत सचिव प्राची सचान,विधान सभा संयोजक विकसित भारत संकल्प यात्रा तन्नू संखवार,पशुधन प्रसार अधिकारी सुधीर कुमार यादव,शाखा प्रबंधक बड़ौदा यूपी बैंक सर्वेश कुमार,नीरज सचान,नवनीत सचान,सीएचओ संध्या,रूमी सचान,संगिनी ललिता,आशा अनीता,उषा,सीता,हेमलता, कल्पना,ललित कुमारी,पुष्पा,गीता,ऊषा,ग्राम प्रधान सुधा देवी,प्रधान प्रतिनिधि बीनू,लेखपाल रिचा शर्मा,तकनीकी सहायक कृषि सुमित कुमार सहित बड़ी तादात में महिलाएं,पुरुष मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

1 hour ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

2 hours ago

माईक्रो ऑब्जर्वरो को निर्वाचन के दौरान पैनी दृष्टि बनाये रखने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष,पारदर्शीपूर्ण रूप में संपन्न कराए जाने हेतु सामान्य…

2 hours ago

गौ तस्कर पुलिस मुठभेड़ के दौरान साथी समेत चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुखरायां।अपराध नियंत्रण की दिशा में जनपद कानपुर देहात में पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन…

9 hours ago

लापता मासूम को पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर महज चार घंटे में खोज किया परिजनों के सुपुर्द

पुखरायां।कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है।यहां पर गुरुवार सुबह एक छः वर्षीय…

9 hours ago

This website uses cookies.