कानपुर देहात

जिन कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की प्रगति ठीक नहीं है, उन्हें नोटिस जारी किया जाए : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणपरक परियोजनाओं की माह अगस्त तक की अद्यतन प्रगति की समीक्षा माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणपरक परियोजनाओं की माह अगस्त तक की अद्यतन प्रगति की समीक्षा माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों को तेजी से करने, शिफ्ट बढा़ये जाने तथा समय अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को दिए। उन्होंने कहा कि वित्तीय स्वीकृति के सापेक्ष भौतिक प्रगति होनी चाहिए अन्यथा की स्थिति में कार्यवाई की जाएगी।

उन्होंने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को निर्देशित किया कि जिन कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की प्रगति ठीक नहीं है, उन्हें नोटिस जारी किया जाए, साथ ही जिन कार्यदायी संस्थाओं के उच्च अधिकारी मीटिंग में प्रतिभाग नहीं किये है, उनको भी नोटिस दी जाए। उन्होंने कहा कि अगली समीक्षा बैठक में सभी कार्यदायी संस्थाओं के उच्च अधिकारी जरूर प्रतिभाग करें।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अलग-अलग कार्यदायी संस्थाओं से उनके कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई तथा संस्थाओं को समय के अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी निर्माण कार्यदायी संस्थाओं को गुणवत्ता एवं मानक पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की गुणवत्ता या मानक में किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिन कार्यदायी संस्थाओं का कार्य धीमा है, उन्हें लेबर संसाधन बढ़ाकर तेजी से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने अर्थ एवं संख्याधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि अगली बैठक में कार्यदायी संस्था के साथ जिन विभागों की योजनाओं का कार्य चल रहा है, उनके अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा सभी परियोजनाओं का भौतिक निरीक्षण किया जाएगा, निरीक्षण के दौरान यदि कोई कमी पाई जाती है तो संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी यशी पाल, अपर अर्थ एवं संख्याधिकारी तथा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

7 hours ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

9 hours ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

9 hours ago

माईक्रो ऑब्जर्वरो को निर्वाचन के दौरान पैनी दृष्टि बनाये रखने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष,पारदर्शीपूर्ण रूप में संपन्न कराए जाने हेतु सामान्य…

9 hours ago

This website uses cookies.