कानपुर देहात

जिलाधिकारी की अध्यक्षता एवं सीडीओ सौम्या की उपस्थिति में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा प्रत्येक जनपद वासियों को जल उपलब्ध कराने की कार्य योजना पर विकास भवन सभागार कक्ष में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित की गई.

कानपुर देहात,अमन यात्रा । जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा प्रत्येक जनपद वासियों को जल उपलब्ध कराने की कार्य योजना पर विकास भवन सभागार कक्ष में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित की गई, जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन द्वारा जनपद को विभिन्न कार्य कराये जाने हेतु नामित विभिन्न एजेन्सीयो से उनके कार्यों का लक्ष्य एवं अद्यतन प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी दी गई, जैसे इण्डीयन Hume pipe compny LTD. का लक्ष्य 175 ग्रामों के सापेक्ष वर्तमान तक मात्र 38 ग्राम पेयजल योजनाओं पर प्रारम्भ किये गये, यह स्थिति संतोषजनक नहीं पाई गई इस पर जिलाधिकारी ने कार्य दायी संस्था को showcause Notice निर्गत करने के निर्देश दिये है, इसी क्रम में कार्यदायी संस्था G.V.P.R. Enggineans LTD. Hydrabad के निर्धारित लक्ष्य 323 ग्रामो के सापेक्ष मात्र 9 ग्राम पेयजल योजनाओं पर कार्य प्रारम्भ किये गये है जो संतोष जनक नही है, इनको भी जिलाधिकारी ने shaw Quuse Notice निर्गत करने के निर्देश दिये गये हैं।

ये भी पढ़े-  हमारी ट्रेनिंग से सैकड़ों बच्चों ने अपना जीवन सुरक्षित कर लिया है : ट्रेनर बाबू सिंह

इसी प्रकार तीसरी अन्य कार्रवाई संस्था SCL compny LTD. का निर्धारित लक्ष्य 300 ग्रामो के सापेक्ष किसी भी पेयजल योजना पर कार्य प्रारम्भ नही किया गया है। जिस पर गहरा रोष प्रकट किया गया है, एवं इनको भी Notice निर्गत करने के निर्देश दिये गये है, योजनाको की भौतिक प्रगति को गुणवत्ता सुनिश्चित करने हेतु जनपद को नामित BLG Group Team के समस्त कार्मिकों से वार्ता की गई, तथा निर्देश दिये गये कि गुणता से सम्बन्धित किसी प्रकार का समझौता न किया जाये । उक्त के अतिरिक्त जनपद को नामित आई एस ए के कार्यों पर विस्तृत चर्चा की गई तथा निर्देश दिये गये कि उनको, आवंटित ग्राम पंचायत पर पूरे मनोयोग से कार्य करे अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही के लिए तैयार रहे। जल जीवन मिशन के अंतर्गत FTK KIT प्रशिक्षण की प्रगति धीमी होने पर रोष प्रकट किया गया तथा कार्यों में तीव्रता लाने हेतु निर्देशित किया गया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, एक्सईएन जल निगम मुकेश सिंह आदि अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

नवदंपति प्रोफेसर प्रांजलि व हार्दिक ने ली मतदान की शपथ

लखनऊ। शहीद पथ निकट डैम्सन पाम होटल में आयोजित परिणय सूत्र बन्धन में बधे प्रोफेसर…

5 hours ago

दो बाइकों की आमने सामने भिड़ंत में एक युवक की दर्दनाक मौत,परिजनों में मची अफरा तफरी

पुखरायां।कानपुर देहात के शिवली रूरा मार्ग पर प्रेमाधाम कारी के पास दो बाइकों की आमने…

17 hours ago

रेगुलेटर चेक करने के दौरान लगी आग, मां को बचाने में बेटा झुलसा

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर कस्बे के जवाहर नगर उतरी मोहल्ले में सोमवार सुबह सिलेंडर में…

17 hours ago

गेहूं कतराई के दौरान थ्रेसर में फंस कर मजदूर के उड़े चीथड़े, हुई मौत

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के मीरानपुर गांव में रविवार देर रात खेतों में काम कर…

17 hours ago

पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव

घाटमपुर कानपुर नगर। सजेती थाना क्षेत्र के चंदापुर गांव के किनारे युवक का शव पेड़…

17 hours ago

This website uses cookies.