कानपुर देहात

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने बाढ़ के दृष्टिगत की समीक्षा, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिह की अध्यक्षता एवं सीडीओ सौम्या पाण्डेय की उपस्थिति में बाढ़ के दृष्टिगत समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिह की अध्यक्षता एवं सीडीओ सौम्या पाण्डेय की उपस्थिति में बाढ़ के दृष्टिगत समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी। जनपद के सिकन्दरा तहसील व भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में बाढ़ की गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल वर्मा को निर्देशित किया है कि बाढ़ क्षेत्रों का दौरा कर समस्त व्यवस्थायें सुनिश्चत करते हुए वहां स्वास्थ्य कैम्प, छिड़काव, स्वच्छ पेयजल, खान-पान की समुचित व्यवस्था करायें, साथ ही ठीम गठित कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जिम्मेदारियों का बटबारा करे जिससे कि नागरिकों को हर प्रकार से राहत पहुंचाया जा सके। बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए कन्ट्रोल रूम की स्थापना की जाये, जिससे नागरिक वहां अपनी शिकायतें पहुंचा सके और उनकी शिकायतों का वहां निस्तारण भी हो सके, साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नाव, त्रिपाल जैसे आवश्यक सामानों की व्यवस्था कर ले।
सिंचाई विभाग को जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कैम्प लगाकर वहां के लोगों को राहत प्रदान किया जाये। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अक्सर बिजली की व्यवस्था चरमरा जाती है इसको देखते हुए जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत की व्यवस्थाओं को बाढ़ की स्थितियों के अनुसार सप्लाई तभी करे जब बाढ़ नियंत्रित हो जाये।
मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा सबसे अधिक रहता है इसलिए जरूरी है कि वहां पर मेडिकल की समस्त सुविधायें मुहैया करायी जाये, जिससे कि लोगों को राहत मिल सके। वहीं उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर वहां की स्थितियों को दुरस्त करे तथा ज्यादा से जयादा लोगों को मदद की जाये। जिलाधिकारी ने डीएफओ को निर्देशित किया कि बाढ़ क्षेत्रों में टीम लगा दे तथा वहां पर पेड़ों को सुरक्षित किया जाये।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

भीतरगांव मे बैंक ऑफ़ बडौदा शाखा का नई बिल्डिंग में स्थानांतरण,हुआ उद्घाटन

घाटमपुर कानपुर नगर। भीतरगांव चौकी क्षेत्र के आसपास के ग्रामीणों को बैंकिंग सुविधा का लाभ…

2 mins ago

आत्महत्या दुष्प्रेरण मामले में आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

पुखरायां।अपराध नियंत्रण की दिशा में थाना देवराहट पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सोमवार को मुखबिर…

5 mins ago

छेड़छाड़ व पास्को मामले में आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

पुखरायां।महिला संबंधी अपराध पर नियंत्रण एवं वांछित की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के…

7 mins ago

जिले के अंदर पारस्परिक तबादले की मांगी सूचना

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेन्द्र कुमार तिवारी ने जिले के अंदर पारस्परिक…

33 mins ago

बेसिक शिक्षा का हाल ए बेहाल : न जिले के अंदर और न पारस्परिक अंतर्जनपदीय तबादला हो रहा

लखनऊ/कानपुर देहात। परिषदीय शिक्षकों का न तो जिले के अंदर ओपन तबादला हो सका और…

38 mins ago

सीडीओ के आदेश पर ग्राम विकास अधिकारी आकाश कुमार हुए निलंबित, कईंयों को नोटिस

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम रैपालपुर विकासखंड मैथा गौशाला का निरीक्षण किया गया…

3 hours ago

This website uses cookies.