अपना जनपद

जिलाधिकारी ने ए0आर0ओ0 व एफ0एस0टी0 टीम के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये निर्देश

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में ए0आर0ओ0 व एफ0एस0टी0 टीम के अधिकारियों के साथ बैठक मॉ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल, शान्तिपूर्ण सम्पन्न करायें जाने के दृष्टिगत विभिन्न दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिये

कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में ए0आर0ओ0 व एफ0एस0टी0 टीम के अधिकारियों के साथ बैठक मॉ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल, शान्तिपूर्ण सम्पन्न करायें जाने के दृष्टिगत विभिन्न दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि गठित एफ0एस0टी0 टीम अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणशील रहकर मॉडल कोड ऑफ कन्डक्ट/आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करायेंगे। उन्होंने कहा कि एफ0एस0टी0 टीम द्वारा कोई भी कार्यवाही अण्डर वीडियोग्राफी की जायेगी, एफएसटी टीम कन्ट्रोल रूम से प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराना सुनिश्चित करेंगी, कोई भी एफ0एस0टी0 टीम अपने क्षेत्र से बाहर विचरण/भ्रमणशील नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि मा0 आयोग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का भली भाति अध्ययन कर ले, उसी के अनुरूप कार्यवाही करें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि एफ0एस0टी0 टीम की दिन में तीन बार लाइव लोकेशन ट्रैक करे। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी राजनैतिक सभा, धार्मिक स्थल के आस पास नही होगी, आयोग द्वारा निर्धारित मानक अनुसार प्रचार सामग्री ही राजनैतिक दल प्रयोग करें, यह सभी टीमें सुनिश्चित करेंगी। अन्त में उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से निष्पक्ष होकर करेंगे, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक बीबीटीएस मूर्ति ने भी सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्ध में विभिन्न निर्देश दिये।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पाण्डेय, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, एफएसटी टीम के सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

anas quraishi

SABSE PAHLE

Recent Posts

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत मतदाता जागरूकता के लिए बीएसए ने थीम सांग किया लांच

राजेश कटियार , कानपुर देहात। मतदाता जागरूकता को लेकर बीएसए द्वारा एक खास गीत तैयार…

9 hours ago

अकबरपुर महाविद्यालय परिसर में पुर्तगाल के गणितज्ञ प्रोफेसर टियागा ने दिया अतिथि व्याख्यान

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : अकबरपुर महाविद्यालय में लिस्बन विश्वविद्यालय पुर्तगाल के प्रोफेसर जेकेबी टियागा…

9 hours ago

इस तारीख से इस तारीख तक बन्द रहेंगी शराब की दुकानें

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत चतुर्थ चरण दिनांक 13.05.2024 को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र…

10 hours ago

NSUI के छात्र नेता सौरभ सौजन्य के नेतृत्व में NSUI छात्र पंचायत का आयोजन

कन्नौज : सेण्ट्रल यूपी अंतर्गत जनपद कन्नौज में NSUI के छात्र नेता सौरभ सौजन्य के…

11 hours ago

प्ले एंड एंजॉय गतिविधियों से बढ़ाई जाएगी परिषदीय स्कूलों में छात्र उपस्थित

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति को लेकर हमेशा संकट बना रहता है।…

11 hours ago

This website uses cookies.