अपना जनपदउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने ए0आर0ओ0 व एफ0एस0टी0 टीम के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये निर्देश

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में ए0आर0ओ0 व एफ0एस0टी0 टीम के अधिकारियों के साथ बैठक मॉ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल, शान्तिपूर्ण सम्पन्न करायें जाने के दृष्टिगत विभिन्न दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिये

Story Highlights
  • एफ0एस0टी0 टीमें क्षेत्र में निरंतर भ्रमणशील होकर आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करायें सुनिश्चितः जिलाधिकारी

कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में ए0आर0ओ0 व एफ0एस0टी0 टीम के अधिकारियों के साथ बैठक मॉ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल, शान्तिपूर्ण सम्पन्न करायें जाने के दृष्टिगत विभिन्न दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि गठित एफ0एस0टी0 टीम अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणशील रहकर मॉडल कोड ऑफ कन्डक्ट/आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करायेंगे। उन्होंने कहा कि एफ0एस0टी0 टीम द्वारा कोई भी कार्यवाही अण्डर वीडियोग्राफी की जायेगी, एफएसटी टीम कन्ट्रोल रूम से प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराना सुनिश्चित करेंगी, कोई भी एफ0एस0टी0 टीम अपने क्षेत्र से बाहर विचरण/भ्रमणशील नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि मा0 आयोग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का भली भाति अध्ययन कर ले, उसी के अनुरूप कार्यवाही करें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि एफ0एस0टी0 टीम की दिन में तीन बार लाइव लोकेशन ट्रैक करे। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी राजनैतिक सभा, धार्मिक स्थल के आस पास नही होगी, आयोग द्वारा निर्धारित मानक अनुसार प्रचार सामग्री ही राजनैतिक दल प्रयोग करें, यह सभी टीमें सुनिश्चित करेंगी। अन्त में उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से निष्पक्ष होकर करेंगे, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक बीबीटीएस मूर्ति ने भी सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्ध में विभिन्न निर्देश दिये।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पाण्डेय, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, एफएसटी टीम के सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button