कानपुर देहात

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सिकंदरा क्षेत्र के बाढ क्षेत्रों का किया भ्रमण, दिया निर्देश

जनपद में यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण कई गांव जलमग्न हो गए, इसी क्रम में सर्वप्रथम जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जैसलपुर गांव के लोग जो पूर्व माध्यमिक विद्यालय मे उपस्थित थे, जिनका हाल-चाल लिया तथा आश्वासन दिया कि प्रशासन द्वारा सभी को राहत उपलब्ध कराई जाएगी.

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जनपद में यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण कई गांव जलमग्न हो गए, इसी क्रम में सर्वप्रथम जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जैसलपुर गांव के लोग जो पूर्व माध्यमिक विद्यालय मे उपस्थित थे, जिनका हाल-चाल लिया तथा आश्वासन दिया कि प्रशासन द्वारा सभी को राहत उपलब्ध कराई जाएगी, जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सिकंदरा को निर्देशित किया की उपस्थित लोगों को खानपान आदि की समुचित व्यवस्था करें तथा किसी प्रकार की समस्या होने पर उससे अवगत कराया जाए, इसी क्रम में सिकंदरा तहसील क्षेत्र के जैसलपुर गांव के मजरा महदेवा गांव में  जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने नाव के द्वारा भ्रमण किया. इस भ्रमण के दौरान वहां के लोगों के खान पान, प्रकाश व्यवस्था, रहन-सहन आदि का बारीकी से निरीक्षण किया,  इस दौरान नाव चला कर अपनी रोजी-रोटी चलाने वाला मुनीम जिसके घर की स्थिति अत्यंत खराब थी, जिलाधिकारी ने उसके घर पहुंच कर उसके स्थिति  जायजा लिया तथा उप जिलाधिकारी सिकंदरा रमेश चंद्र को निर्देश दिया कि इसको तत्काल आवास उपलब्ध कराएं.

 

ये भी पढ़े-   बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों के लोगों को राहत प्रदान करने हेतु मोमबत्तियों का किया गया बटवारा

 

इस गांव में लगभग एक दर्जन घर बाढ़ से प्रभावित हुए जिनको तत्काल मुआवजा उपलब्ध कराने की बात कहीं, जिलाधिकारी ने  स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव में स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या न होने पाए, साथ ही कोविड-19 टीकाकरण का कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जाए तथा गांव में संक्रामक रोगों की रोकथाम हेतु निरंतर दवा का छिड़काव किया जाए,  जिलाधिकारी के लौटते समय कुछ दलित ग्रामीणों ने गाड़ी रोककर उनसे अनुरोध किया कि संबंधित मोहल्ले में ट्रांसफार्मर नहीं है जिससे प्रकाश व्यवस्था  काफी समय से प्रभावित है.

 

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए , जिला पंचायत राज अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी

इसी क्रम में वहां भी कुछ घर बाढ़ से गिर गए हैं जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सिकंदरा को निर्देशित किया कि संबंधित समस्याओं का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें। इसी क्रम में बाढ़ से जो सड़कें व  संपर्क मार्ग  कट गई है तथा बाढ़ के कारण विद्यालय क्षतिग्रस्त हो गया है उन्हें शीघ्र ही दुरुस्त कराया जाए, जबकि महादेवा प्राथमिक विद्यालय को वहां से हटाकर ऊंचे स्थान पर स्थापित किए जाने हेतु कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button