उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

शिक्षक पर दर्ज एफआईआर के विरोध में शैक्षिक महासंघ ने की बीएसए से मुलाकात

उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवा विकासखंड अमरौधा के शिक्षक मनोज गुप्ता पर दर्ज एफआईआर के विरोध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिला कार्यकारिणी ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष मनोज कुमार शुक्ला ने कहा कि यह घटना पूरी तरह से मनगढ़ंत है चोरी के प्रकरण को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत करते हुए अभिभावक द्वारा शिक्षक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है

कानपुर देहात। उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवा विकासखंड अमरौधा के शिक्षक मनोज गुप्ता पर दर्ज एफआईआर के विरोध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिला कार्यकारिणी ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष मनोज कुमार शुक्ला ने कहा कि यह घटना पूरी तरह से मनगढ़ंत है चोरी के प्रकरण को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत करते हुए अभिभावक द्वारा शिक्षक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस प्रकार की घटना से शिक्षकों का मनोबल गिरता है। शासन की विभिन्न योजनाओं को अपने विद्यार्थियों तक पहुंचाने, अभिभावकों को नामांकन कराने, बच्चों की दैनिक उपस्थिति कराने डीबीटी के पहुंचे हुए धन का सदुपयोग करते हुए बच्चों को ड्रेस जूते बैग और स्टेशनरी दिलाने में शिक्षकों की बहुत सारी ऊर्जा लग जाती है।

जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित होता है ऐसे में निपुण भारत मिशन के प्रयासों में कमी रह जाती है। यह कार्य भी गैर शैक्षणिक कार्यों में ही आते हैं। उस पर अभिभावकों द्वारा इस तरह प्राथमिकी दर्ज करने का संगठन पुरजोर विरोध करता है। जिला संगठन मंत्री अनंत त्रिवेदी ने बीएसए से प्रकरण में व्यक्तिगत रुचि लेते हुए शीघ्र निस्तारण का अनुरोध किया। कहा कि शिक्षक के पूर्व के कार्य व्यवहार उत्कृष्ट रहे हैं जिसकी एवं उक्त प्रकरण की जांच विद्यालय के बच्चों से की जा सकती है। इस दौरान उपाध्यक्ष संत कुमार दीक्षित अजय कुमार गुप्ता ज्योत्सना गुप्ता महामंत्री सुनील कुमार कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेंद्र कुमार मंत्री विवेक पाल मीडिया प्रभारी नौशाद अहमद मंत्री अतुल शुक्ला एव अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button