डीएम जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की हुई बैठक दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी जिसमें जनपद में उद्योग से सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं की चर्चा की गयी। इस चर्चा के दौरान यह बात उभर कर सामने आयी कि ड्रेनेज की समस्या यहां की एक प्रमुख समस्या है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी जिसमें जनपद में उद्योग से सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं की चर्चा की गयी। इस चर्चा के दौरान यह बात उभर कर सामने आयी कि ड्रेनेज की समस्या यहां की एक प्रमुख समस्या है। जिलाधिकारी महोदय ने मेसर्स स्टुप कन्सल्टेंट कम्पनी को निर्देश दिया था कि ड्रेनेज जहां खुला छोड़ दिया गया है उसे ढकवा दिया जाये जिससे कोई दुर्घटना न हो। जिलाधिकारी के इस आदेश के बावजूद भी आज भी समस्या जस की तस बनी हुई है इस विषय का अभी तक निपटारा नहीं हुआ है। जिलाधिकारी ने इस पर सम्बन्धित विभाग को निर्देशित किया है कि इस समस्या का जल्द ही निपटारा करलें।

इसी तरह सरकार का एक महत्वपूर्ण मिशन कौशल मिशन के अन्तर्गत अप्रेन्टिसशिप हेतु प्रशिक्षार्थियों को भेजना है परन्तु अभी तक इस दिशा में सकारात्मक प्रयास नहीं किये गये, जिलाधिकारी ने चेयरमैन आईआईए को शीघ्र ही इसे पूरा करने के निर्देश दिये हैं। स्ट्रीट लाइट एक प्रमुख आवश्यकता है शहरों की भी और उद्योगों की भी परन्तु इस बैठक में यह बात उभर कर सामने आयी कि अक्सर स्ट्रीट लाइटें खराब रहती हैं इस पर जिलाधिकारी ने इसे शीघ्र दुरूस्त करने की बात कही।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी को इस बात पर स्पष्टीकरण मांगा कि अभी तक उन्होंने पहले की बैठक में जो बातें कहीं गयी थी उसका पालन नहीं करवाया है जिसमें कहा गया था कि जिले में जो घटनायें अग्नि से सम्बन्धित होती हैं उनके लिए दोषी व्यक्तियों पर कार्यवाही करें साथ ही जागरूकता के लिए माह में दो बार अग्निशमन सुरक्षा की कार्यशालायें की आयोजित की जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग किसी जनपद की प्रगति के आधार होते हैं उनसे सम्बन्धित समस्यायें जनपद को पीछे ले जाती हैं, सम्बन्धित अधिकारी जिम्मेदारी पूर्वक इन समस्याओं को दूर करलें। जैसा कि विदित है कि उद्योग बंधु की बैठक का उद्देश्य औद्योगिक इकाईयों की व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान उनके अन्तर्विभागीय मामलों के निस्तारण एवं उनके कुशल संचालन हेतु विभिन्न सुविधायें उपलब्ध कराना है।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, जीएम डीआईसी चन्द्रभान, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन एवं उद्योग से सम्बन्धित अन्य प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

8 hours ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

11 hours ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

11 hours ago

माईक्रो ऑब्जर्वरो को निर्वाचन के दौरान पैनी दृष्टि बनाये रखने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष,पारदर्शीपूर्ण रूप में संपन्न कराए जाने हेतु सामान्य…

11 hours ago

This website uses cookies.