कानपुर देहात

डीएम जेपी सिंह ने कोविड वैक्सीन की लगवाई द्वितीय डोज, जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने संयुक्त चिकित्सालय अकबरपुर के जिला अस्पताल में (पुरूष वार्ड) आज दिनांक 29 अप्रैल 2021 को कोरोना का सेकेण्ड डोज लगवाया तथा लोगों को इसके लिए प्रेरित भी किया कि लोग बढ़चढ़ कर वैक्सीनेशन के अभियान में हिस्सा लें.

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने संयुक्त चिकित्सालय अकबरपुर के जिला अस्पताल में (पुरूष वार्ड) आज दिनांक 29 अप्रैल 2021 को कोरोना का सेकेण्ड डोज लगवाया तथा लोगों को इसके लिए प्रेरित भी किया कि लोग बढ़चढ़ कर वैक्सीनेशन के अभियान में हिस्सा लें, जिलाधिकारी  ने आम लोगों की तरह ही अपना आधार कार्ड दिखाते हुए टीकाकरण कक्ष में प्रवेश किया और टीका लगवाया। इसके अलावा जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और वहां मरीजों का हालचाल लिया, उन्होंने वहां की व्यवस्था पर घोर असंतोष व्यक्त किया.

अस्पताल के रजिस्टर को चेक करने पर बहुत सारे डाॅक्टर अनुपस्थित मिले इन डाॅक्टरों में प्रमुख रहे डाॅ0 वीपी सिंह, डाॅ0 एस पी सिंह, डाॅ0 एस सी वर्मा, डाॅ0 पुष्प राज आनंद इत्यादि। इस पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए अनुपस्थित डाॅक्टरों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये साथ ही बार-बार लापरवाही कर रहे डाॅक्टरों को निलम्बित करने की बात भी कही, वहां उपस्थित मेडिकल स्टाफ ने बताया कि अस्पताल आउटसोर्सिंग के भरोसे चल रहा है, डाॅक्टर कम हैं, जो हैं वे भी कोरोना पाॅजिटिव हैं नर्सें भी अस्पताल में संख्या से कम हैं इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द से जल्द इन व्यवस्थाओं को ठीक किया जाए .

उन्होंने एसडीएम राजीव राज को निर्देशित करते हुए कहा कि अस्पताल में आक्सीजन  सिलेण्डर की उपलब्धता को बढ़ायें, बेडों की उपलब्धता को बढ़ायें ताकि मरीजों का उपचार समय से हो सके अन्यथा लोगों का भरोसा प्रशसन से उठ जायेगा।

अपने कर्तव्य को निष्ठा के साथ निभायें और जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास न करें क्योंकि इतिहास वीरों को पूजता है कायरों को नहीं।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

6 hours ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

8 hours ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

8 hours ago

माईक्रो ऑब्जर्वरो को निर्वाचन के दौरान पैनी दृष्टि बनाये रखने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष,पारदर्शीपूर्ण रूप में संपन्न कराए जाने हेतु सामान्य…

8 hours ago

This website uses cookies.