तहसील व ब्लाक स्तर पर लगेगे दिव्यांगजन कैंप,ज्यादा से ज्यादा कराए रजिस्ट्रेशन

जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने बुधवार को जिला मुख्यालय ककोर के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता कर बताया कि संजय सिंह उप महाप्रबंधक विपणन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर द्वारा  भारत सरकार की एडिप एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत जनपद में दिव्यांगजनों और वरिष्ठजनों को सहायक यंत्र एवं उपकरणों को निःशुल्क वितरण हेतु पंजीकरण सह परीक्षण शिविर लगाकर दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र निर्गत किए जाएंगे।

औरैया,अमन यात्रा । जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने बुधवार को जिला मुख्यालय ककोर के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता कर बताया कि संजय सिंह उप महाप्रबंधक विपणन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर द्वारा  भारत सरकार की एडिप एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत जनपद में दिव्यांगजनों और वरिष्ठजनों को सहायक यंत्र एवं उपकरणों को निःशुल्क वितरण हेतु पंजीकरण सह परीक्षण शिविर लगाकर दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र निर्गत किए जाएंगे। जिसमें 14 मई को तहसील कैंपस औरैया में, 17 मई को तहसील कैंपस अजीतमल में, 18 मई को तहसील कैंपस बिधूना में एवं 19 मई को ब्लॉक मुख्यालय एरवाकटरा में कैम्पों का आयोजन किया जाएगा।

वहीं गौशालाओं को लेकर जिलाधिकारी ने किसान भाइयों से अनुरोध किया कि जो भी भूसा आप मार्केट में बेच रहे हैं उसका 10 प्रतिशत गौशालाओं में दान करें,। भूसे। की कमी न हो इसके लिए भूसा बैंक खोले जायेगे । वहीं जनपद में 150 लोगो का सामूहिक विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है ।  इस योजना में ज्यादा से ज्यादा  25 मई  तक अपने अपने संबंधित विकास खंड कार्यालय/नगर पालिका/नगर पंचायत कार्यालय में संपर्क कर शादी हेतु जोड़ों का रजिस्ट्रेशन करवाए ,सामूहिक विवाह का कार्यकम 27 मई को संभावित है । जनपद में मिशन शक्ति के कार्यकम भी आयोजित किए जा रहे है ।  श्रम विभाग के जरिए बहुत सी सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओ का लाभ उठाए।

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त प्रधानों ,जनप्रतिनिधियों  से अपील की की वह इन योजनाओं का प्रसार प्रचार कर ज्यादा से ज्यादा लोगो को लाभ दिलवाए । डीएम ने बताया कि आगामी 13 मई को गेल गांव के आडो टोरियम में  जिले के प्रभारी मंत्री प्रधानों की बैठक लेगे ,जिसमे सरकार की योजनाओ के बारे में बताया जाएगा।  इस प्रकार से हम और आप एक दूसरे के सहायक होंगे। और हम लोगों की जिम्मेदारी बनती है जिसके लिए आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह,  परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह, जिला सूचना अधिकारी नीलम यादव,,अवनींद्र,कमल आदि लोग मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले व स्वास्थ्य मेले में 157 लोगों को मिला सफल उपचार

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार…

6 hours ago

कानपुर देहात में यूकेलिप्टस के बाग में मिला अज्ञात महिला का शव,पुलिस छानबीन में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां रविवार को एक यूकेलिप्टस के बाग…

6 hours ago

खेल सामग्री का बजट कितना किया खर्च विद्यालय पहुंचकर जाचेंगे अधिकारी

कानपुर देहात। जिले के परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद सामग्री की जांच होगी। पता लगाया जाएगा…

8 hours ago

मानव संपदा पोर्टल नहीं खुलने से तालमेल बनाना अटका, कैसे होंगे स्थानांतरण

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं के पारस्परिक स्थानांतरण ग्रीष्म एवं शीत अवकाश में…

8 hours ago

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

1 day ago

This website uses cookies.