कानपुर देहात

निर्माण कार्यों में शिथिलता के दृष्टिगत कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम होगी ब्लैक लिस्ट

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष (कलेक्ट्रेट) में एस डी जी लक्ष्यों की पूर्ति, विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की बैठक आयोजित हुई।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष (कलेक्ट्रेट) में एस डी जी लक्ष्यों की पूर्ति, विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की बैठक आयोजित हुई, बैठक में अर्थ एवं संख्याधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि जनपद की नवंबर माह की रैंकिंग दिसंबर माह की रैंकिंग से भी नीचे है, इस पर जिलाधिकारी ने कड़ा रोष जताया तथा संबंधित विभागों द्वारा दर्शायी गई रिपोर्ट के आंकड़ों की समीक्षा कर गलत रिपोर्ट प्रेषण से जनपद की रैंकिंग का प्रभावित होना बताया एवं समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिकारी स्वयं जांच कर रिपोर्ट भेजें, गलत रिपोर्ट आई तो कार्यवाही सुनिश्चित व जवाबदेही भी तय की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शीघ्र ही कार्यों में तेजी लाकर डी एवं सी श्रेणी से निकलकर ए श्रेणी में आए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने एसडीजी लक्ष्यों की भी सतत समीक्षा करते हुए जनपद में प्रभावी ढंग से कार्यों को संपादित करते हुए लक्ष्यों की प्राप्ति करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने आयुष्मान कार्ड की खराब प्रगति की समीक्षा की एवं कड़ी नाराजगी जताते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को नियमित समीक्षा कर सुधार लाने के निर्देश दिए। बैठक में वृहद निर्माण कार्यों के अंतर्गत विभिन्न कार्यादायी संस्थाओं द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जिसमें यूपीआर0एन0एन0(राजकीय निर्माण निगम)द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की एवं कार्य में शिथिलता के दृष्टिगत एवं 3 माह से कलयुग में कोई बढ़ोतरी ना होने के दृष्टिगत ब्लैक लिस्ट करने हेतु जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को पत्र प्रेषित करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। वहीं उन्होंने निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन विभागों के निर्माण कार्य प्रारंभ है, इसके लिए संबंधित कार्यदायी संस्था से लगकर निर्माण कार्य को पूरा कराएं तथा जो कार्यदायी संस्था लापरवाही कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय , मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए0के0 सिंह, संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंता व प्रतिनिधि सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

1 day ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

1 day ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

1 day ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

1 day ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

1 day ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

1 day ago

This website uses cookies.