कानपुर देहात

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जिलाधिकारी  नेहा जैन  व मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का  निरीक्षण किया, उन्होंने सिकंदरा तहसील क्षेत्र के, प्राथमिक विद्यालय जैसलपुर महादेवा में पहुंचकर बनाई गई बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया।

कानपुर देहात ,अमन यात्रा : जिलाधिकारी  नेहा जैन  व मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का  निरीक्षण किया, उन्होंने सिकंदरा तहसील क्षेत्र के, प्राथमिक विद्यालय जैसलपुर महादेवा में पहुंचकर बनाई गई बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने बाढ़ चौकी प्रभारी को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित गांवों में निरंतर संपर्क बनाए रहे, बाढ़ प्रभावित परिवारो को उचित निर्धारित स्थानों पर रखा जाए, उनके खानपान, राशन इत्यादि की संपूर्ण व्यवस्था दुरुस्त कराएं,  बाढ़ चौकी प्रभारी ने बताया कि सिकंदरा तहसील क्षेत्र के जैसलपुर महादेवा, पिचौरा, खोजारामपुर बांगर, गौरीरतन बांगर, बेहमई, विजहरा सिकंदरा बांगर आदि गांव बाढ़ की चपेट में है जिसमें संपूर्ण व्यवस्थाए पहले से ही दुरस्त कर ली गई हैं,  जिलाधिकारी ने जैसलपुर महादेवा गांव पहुंचकर ग्रामीण जनों से बाढ़ के संबंध में बातचीत की तथा उनकी समस्याओं को सुना तथा निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया,

जिलाधिकारी ने लोगों को आश्वस्त किया कि हर संभव प्रशासनिक मदद मुहैया कराई जाएगी, राजस्व कर्मियों को तैनात किया गया है। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अवगत कराए। उन्होंने उपजिलाधिकारी सिकंदरा डॉक्टर पूनम गौतम एडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावितों को तत्काल राहत प्रदान करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिनके मकानों में पानी भर गया हैं, उन्हें स्कूल में शरण दिया जाए। खाना, पेयजल, दवा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराए। जिलाधिकारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित गांवों में राहत टीम लगा दी गई हैं, जो गांव में भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद की जाएगी। राजस्व, पुलिस, स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों की तैनाती की गई हैं। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में स्वास्थ्य टीम लगाकर दवाइयों का वितरण कराएं तथा मच्छर रोधी दवा का छिड़काव गांव में किया एवं साफ सफाई टीम लगाकर कराई जाए, उन्होंने लेखपाल को निर्देशित किया कि क्षतिग्रस्त होने वाले परिवारों का शत प्रतिशत क्षतिग्रस्त का आकलन किया जाए, इसके पश्चात जिलाधिकारी ने वही जैसलपुर महादेवा में निर्माणाधीन बृहद गौशाला का निरीक्षण किया, जिस पर जिलाधिकारी ने शीघ्र पूर्ण कार्य कराएं जाने के निर्देश संबंधित कार्यदाई संस्था को दिए तथा कहा कि इस गौशाला के निर्माण हो जाने पर यहां के गौवंशो को रखे जाने हेतु उचित व्यवस्था  हो जाएगी, इसके पश्चात उन्होंने वहीं पर उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया यहां पर विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर अवस्था में पाई गई, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सिकंदरा को निर्देशित किया कि उचित कार्यवाही कराएं, इसके पश्चात वहीं जिलाधिकारी ने पांडेय खाद भंडार का भी निरीक्षण किया तथा किसानों को निर्धारित रेट पर खाद दिए जाने हेतु निर्देशित किया।  इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, क्षेत्राधिकारी सिकंदरा आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

दो बाइकों की आमने सामने भिड़ंत में एक युवक की दर्दनाक मौत,परिजनों में मची अफरा तफरी

पुखरायां।कानपुर देहात के शिवली रूरा मार्ग पर प्रेमाधाम कारी के पास दो बाइकों की आमने…

9 hours ago

रेगुलेटर चेक करने के दौरान लगी आग, मां को बचाने में बेटा झुलसा

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर कस्बे के जवाहर नगर उतरी मोहल्ले में सोमवार सुबह सिलेंडर में…

9 hours ago

गेहूं कतराई के दौरान थ्रेसर में फंस कर मजदूर के उड़े चीथड़े, हुई मौत

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के मीरानपुर गांव में रविवार देर रात खेतों में काम कर…

9 hours ago

पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव

घाटमपुर कानपुर नगर। सजेती थाना क्षेत्र के चंदापुर गांव के किनारे युवक का शव पेड़…

9 hours ago

भीतरगांव मे बैंक ऑफ़ बडौदा शाखा का नई बिल्डिंग में स्थानांतरण,हुआ उद्घाटन

घाटमपुर कानपुर नगर। भीतरगांव चौकी क्षेत्र के आसपास के ग्रामीणों को बैंकिंग सुविधा का लाभ…

9 hours ago

This website uses cookies.