बुरी तरह यूपी हार रही भाजपा : अखिलेश

ममता बनर्जी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक रैली करने पहुंची हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी उनके साथ रहेंगे.

वाराणसी,अमन यात्रा : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव का आरोप है कि बीजेपी ने बनारस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काले झंडे दिखाए हैं.

ममता बनर्जी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक रैली करने पहुंची हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी उनके साथ रहेंगे. वाराणसी में सातवें चरण में 7 मार्च को मतदान होगा. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. गुरुवार को 12 बजे वाराणसी के हरुआ ब्लॉक के ऐरेहे गांव में जॉइंट रैली होगी. आरएलडी इस बार अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, बीजेपी के बिगड़े हालात हैं क्योंकि दीदी-भइया साथ हैं. बीजेपी प.बंगाल में हुई शर्मिंदा हार के सदमे से अभी भी नहीं उबरी है, इसलिए ममता बनर्जी जी को बनारस में काले झंडे दिखा रही है. ये भाजपाइयों की हताशा का ही दूसरा रूप है क्योंकि वो जानते हैं कि वो यूपी भी बुरी तरह हार रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गोरखपुर समेत 10 जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार शाम छह बजे प्रचार समाप्त हो चुका है. इस चरण की सभी सीटों पर तीन मार्च को मतदान होगा. छठे चरण में कुल 676 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 57 सीटों में 46 सीटें बीजेपी और दो सीटें उसके सहयोगी दलों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने जीती थीं.

हालांकि सुभासपा इस बार समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. छठवें चरण के दस जिलों में अंबेडकर नगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया एवं बलिया जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में तीन मार्च को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा.

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

1 day ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

1 day ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

1 day ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

1 day ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

1 day ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

1 day ago

This website uses cookies.